माता के इस मंदिर में पानी से जलता है दीपक, रहस्य जानकर हैरान हो जायेंगे आप
माता के इस मंदिर में पानी से जलता है दीपक, रहस्य जानकर हैरान हो जायेंगे आप
Share:

भारत देश में कई मंदिर है और हर मंदिर की एक अलग मान्यता होती है. आज हम आपको बताने जा रहें हैं एक ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में जिसमें न तेल और न घी बल्कि पानी से दीया जलता है. जी हाँ आप ये जानकर हैरान जरूर हो गए होंगे लेकिन ये सच है. ऐसा मंदिर कहीं और नहीं बल्कि यह चमत्कारिक मंदिर मध्यप्रदेश के मालवा में शुजालपूर जिले की तहसील नलखेड़ा से 15 किलोमीटर दूर ग्राम गड़ियाघाट में स्थित है.

यह मंदिर माता दुर्गा का है जंहा हर समय में माता के दर्शन करने के लिए लोगों की लम्बी कतार लगी रहती है. ऐसा कहा जाता है कि माता के सामने रखे एक दिए में पानी डालने से यह अपने-आप तैलीय हो जाता है और लगातार यह दीया जलता रहता है. यही नहीं बल्कि बताया गया है कि इस मंदिर में कई वर्षो से ऐसे ही पानी से दीया जल रहा है.

मंदिर के पंडितों के अनुसार कुछ सालों पहले माँ ने सपने में दर्शन दिए और कहा कि आज से पानी से दीया जलाना उसकी अगली सुबह मंदिर में पानी का दीया जलाया गया और दीपक बिन बुझे लगातार जलता रहा. यह चमत्कार देखकर लोग हैरान रह गए और आज भी मंदिर में ऐसे ही दीपक जलाया जाता है.

हालांकि पहले कुछ ग्रामीणों ने इस बात पर ज़रा भी यकीन नहीं किया लेकिन जब उन्होंने भी दीए में पानी डालकर ज्योत जलाई और ज्योति सामान्य रूप से जल गई. उसके बाद इस मंदिर के चर्चे होने लगे और आज भी माता के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है. इस मंदिर के पास ही कालीसिंध नदी है जिसका पानी माता के मंदिर में जल रहें दीपक में डाला जाता है. ऐसा कहा जाता है कि बारिश होने तक ऐसा किया जाता है और फिर जब नदी में पानी अधिक भर जाता है तो मंदिर नदी में डूब जाता है.

ये भी पढ़े

महिला के इस अंग को छूने से प्राप्त होता है सबसे बड़ा पुण्य

गुरुवार लेकर आया इन राशियों के लिए खुशियां

घर में रखी ऐसी मछलियां बदल देती है आपकी किस्मत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -