घर में रखी ऐसी मछलियां बदल देती है आपकी किस्मत
घर में रखी ऐसी मछलियां बदल देती है आपकी किस्मत
Share:

वास्तु भारत का एक मात्र ऐसा शास्त्र है जिसके जरिये हम जीवन में आने वाली समस्याओं को आसानी से दूर कर सकते हैं. आपने कई घरों में फिश एक्वेरियम देखा होगा यह दिखने में जितना सुन्दर लगता है उतनी ही इसकी सुंदरता हमारे जीवन से जुडी हुई है. जी हाँ ऐसा माना गया है कि एक्वेरियम रखने से परिवार पर आने वाली सभी समस्याएं टल जाती हैं और परिवार में खुशहाली बनी रहती हैं.

आपने कई घरों या फिर ऑफिस में देखा होगा कि अलग-अलग प्रकार के फिश एक्वेरियम रखें रहते हैं. इसके रखने से कई फायदे होते हैं जिनसे आप आज तक वाकिफ नहीं हुए होंगे आज हम आपको बताएँगे फिश एक्वेरियम से जुडी कुछ खास बातें. जिस घर में फिश एक्वेरियम होता है उस घर में कभी किसी प्रकार की समस्या नहीं आती है.

माना गया है कि मछलियां घर पर आने वाले सकंट को अपने ऊपर ले लेती हैं. इस बात का जरूर ध्यान दें कि घर में एक्वेरियम को उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखा जाए इस दिशा में रखना बेहद शुभ माना गया है. अगर शादीशुदा ज़िंदगी को खुशहाल रखना है तो एक्वेरियम को आप घर के मुख्य द्वार के बाईं ओर रखें. इससे पति पत्नी के बीच के रिश्ते अधिक मजबूत होते हैं और वे हमेशा साथ रहते हैं.

एक्वेरियम को भूलकर भी किचन या बैडरूम में न रखें इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. मछलियां की गिनती 9 ही होनी चाहिए, 8 मछलियां लाल रंग की और एक काले रंग की ही होनी चाहिए इसे शुभ माना गया है. अगर कोई मछली मर जाए तो उसे नदी में बहा दें, नहीं तो मिट्टी में दबा देना चाहिए. ऐसा माना गया है कि जब कोई मछली मरती है तो अपने साथ घर की सारी परेशानियों को ले जाती हैं.

ये भी पढ़े

ये हैं जुलाई में पड़ने वाले व्रत, तीज और त्यौहार

बिगड़ी किस्मत संवार सकता है नारियल और कपूर

आज इस राशि के लोगों को मिल सकता है सरप्राइज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -