जल्द ही भारत में पेश की जाने वाली है लैंबोर्गिनी अवेंटेडोर, जानिए क्या है खासियत
जल्द ही भारत में पेश की जाने वाली है लैंबोर्गिनी अवेंटेडोर, जानिए क्या है खासियत
Share:

सुपरकार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी जल्द ही अपने प्रमुख प्रॉडक्ट एवेंटाडोर को अपडेट करने की तैयारी में लगी हुई है. इस नेक्स्ट जेनरेशन सुपरकार में V12 हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया जा रहा है. इस कार को अगले कुछ हफ्तों में ग्लोबल मार्केट में पेश कर दिया गया है. हालांकि इसकी लॉन्चिंग से पहले इसकी कुछ फोटोज भी सामने आई है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में जानकारी मिलती है. 

सियान एफकेपी 37 से प्रेरित डिजाइन है: लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के सक्सेसर के डिजाइन के बारें में बात की जाए तो इसमें एक शार्प फ्रंट एंड देखने के लिए मिलने वाला है, जो इसे एक नया लुक देता है. जिसमे लेम्बोर्गिनी सियान FKP 37 से प्रेरित डिजाइन एलिमेंट भी प्रदान किए जा रहे है, जिसमें ट्रायंगल शेप्ड हेडलैंप के नीचे ट्राई-एरो LED डे-टाइम रनिंग लैंप भी प्रदान किए जा रहे है. इस सुपरकार में वाई शेप्ड 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. डोर्स के पीछे इसके V12 इंजन के एयर वेंटिलेशन के लिए एक बड़ी ग्रिल भी दी जा रही है. पीछे की तरफ, इसमें डुअल, टॉप-माउंटेड एग्जॉस्ट पाइप हैं जो ट्राई-एरो टेल-लाइट्स से घिरे हुए हैं. इस सुपरकार में हर एयर वेंट्स के साथ सिंगल-पैन विंडो देखने को मिलेगीके लिए मिलने वाली है.

कैसा होगा पावरट्रेन?: एवेंटाडोर के सक्सेसर में एक बड़ी क्षमता वाला वी 12 इंजन दिया जा रहा है. जिसे हाइब्रिड तकनीक से लैस किया जा सकता है. Sian FKP 37 और नए काउंटैक LPI 800-4 की तरह, इस अपकमिंग सुपरकार में सुपरकैपेसिटर एनर्जी स्टोरेज डिवाइस भी प्रदान किया जा रहा है. इस सुपरकैपेसिटर का वजन 34 किलोग्राम है, जो इसके आकार की लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में तीन गुना जल्दी चार्ज होता है.

खबरों का कहना है कि लेम्बोर्गिनी इलेक्ट्रिसिटी को स्टोर करने के लिए कार्बन-फाइबर बॉडीवर्क का इस्तेमाल करना चाहती है, हालांकि कंपनी ने अभी इसका कोई खुलासा नहीं किया है. इस हाइब्रिड असिस्ट के साथ, नई लेम्बोर्गिनी में 780hp से अधिक की पॉवर मिलने की उम्मीद है, जो लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमे से भी आदिक कहा जा रहा है.

क्या आप भी हो रहे है गंजे? तो तुरंत अपना लें ये घरेलू उपाय

क्या आप भी फेंक देते है चावल पकाने के बाद पानी? तो जरूर पढ़ लें ये खबर

बाँदा: एक ही शादी से लौट रहीं दो गाड़ियां आपस में भिड़ीं, 5 लोगों की मौत, 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -