20 अक्टूबर को बिहार जाएंगे लालू यादव, जानिए वजह

पटना: अगले महीने दिपावली का पर्व हैं मगर RJD के लिए 20 अक्टूबर का दिन दिपावली से कम नहीं होगा। इस दिन उत्साह शीर्ष पर होगा, चेहरे खुशी से चमक रहे होंगे। अवसर होगा पार्टी सुपीमो लालू यादव के स्वागत का। दरअसल, लंबी प्रतीक्षा तथा अंतराल के पश्चात् लालू प्रसाद यादव बिहार लौट रहे हैं, जिसके पश्चात् RJD सपोटर्स के चेहरे खिल गए हैं।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बिहार आने के अनुमान बहुत समय से लगाए जा रहे थे मगर RJD ने उनके आने का ये समय क्यों मुकरर किया इसके पीछे पार्टी की अपनी योजना है। बिहार में उपचुनाव है, बोलने को तो ये उपचुनाव दो सीटों पर है मगर अब ये सियासी दलों के लिए नाक का प्रश्न बन गया है। उपचुनाव को लेकर महगठबंधन में पूर्व ही महागांठ लग चुकी है। RJD- कांग्रेस दोनों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में दोनों ही दल जीत का स्वाद चखना चाहते हैं।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल ने सतर्कता दिखाते हुए ना केवल दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, बल्कि 20 नाम वाली स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी फाइनल कर दी। इस लिस्ट में शीर्ष पर लालू प्रसाद यादव का नाम हैं। गौरतलब है कि बीते वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान सीट पर कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही थी, इसलिए कांग्रेस इस सीट पर अपना दावा ठोक रही थी मगर RJD ने तारापुर सहित इस सीट पर भी अपने प्रत्याशी उतार दिए। इन्हीं सीटों पर लालू प्रसाद यादव को प्रचार कर बहुमत जुटाना है।

इराकी प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- "इराकी बलों ने इस्लामिक स्टेट के वरिष्ठ नेता को पकड़ा..."

फिर कांग्रेस में लौटे यशपाल आर्य

खाड़ी, यमन पर फोकस जारी रखने के लिए सऊदी के साथ बातचीत कर रहा ईरान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -