लालू यादव की तबियत नाजुक, एयर एम्बुलेंस के जरिए जाएंगे दिल्ली AIIMS

By Bhavesh Bakshi
Jan 23 2021 04:00 PM
लालू यादव की तबियत नाजुक, एयर एम्बुलेंस के जरिए जाएंगे दिल्ली AIIMS

रांची: राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव को बेहतर उपचार के लिए रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली AIIMS ले जाने की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। शाम पांच बजे उन्‍हें एयर एम्‍बुलेंस द्वारा राष्ट्रीय राजधानी ले जाया जाएगा। रिम्‍स मेडिकल बोर्ड के फैसले के बाद आनन-फानन में लालू को दिल्‍ली ले जाने की तमाम तैयारियां की गईं। 

राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) के डायरेक्टर डा. कामेश्वर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ' लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ समस्या हो रही थी जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी आयु को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया है और आज ही उन्हें AIIMS भेजे जाने की संभावना है। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो चुकी है।

डा. प्रसाद ने आगे कहा कि, 'प्रशासन और यादव के परिजन उन्हें AIIMS में एडमिट करने के लिए ले जाने हेतु एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर रहे हैं और इसका प्रबंध होते ही लालू प्रसाद यादव को AIIMS रवाना कर दिया जायेगा। इस बीच जेल प्रशासन की सलाह पर RIMS ने आठ विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित किया है जो लालू के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। इस बोर्ड की रिपोर्ट पर ही उन्हें AIIMS के लिए रवाना किया जा रहा है।

88 वर्षों बाद बदला गया संभाजी बीड़ी का नाम, आंदोलन के बाद लिया गया फैसला

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ के कारण हुए जाम

टीम इंडिया के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, इन 6 खिलाड़ियों को तोहफे में देंगे गाड़ी