अब राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, पूरी है तैयारी
अब राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, पूरी है तैयारी
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। जी हाँ और आपको बता दें कि इसके लिए 18 जुलाई को मतदान होने वाला है। हालाँकि इन सभी के बीच बिहार के लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं। जी दरअसल नामांकन दाखिल करने के लिए लालू 15 जून को दिल्ली पहुंचने की तैयारी में हैं। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि यहां बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की नहीं, बल्कि सारण के रहने वाले लालू प्रसाद यादव की बात हो रही है।

जी दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सारण जिले के मढ़ौरा नगर पंचायत क्षेत्र स्थित रहीमपुर के निवासी लालू प्रसाद यादव ने साल 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नामांकन किया था। हालांकि, संख्या बल पूरा नहीं होने के चलते उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। जी हाँ और अब इस बार लालू प्रसाद यादव पूरी तैयारी में हैं। आने वाले 15 जून को दिल्ली जाने के लिए उन्होंने फ्लाइट का टिकट भी बुक करा लिया है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि राष्ट्रपति चुनाव के अलावा वे नगर पंचायत में भी अपना भाग्य आजमा चुके हैं।

हालाँकि ये बात अलग है कि उन्हें आज तक सफलता नहीं मिली है। आपको बता दें कि साल 2014 में लालू लोकसभा चुनाव लड़े और हार गए। वहीं साल 2015 में वे विधानसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। वहीं इसके अवाला विधान परिषद के 2016 में सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र, 2020 में सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और 2022 में सारण त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन क्षेत्र के चुनावी मुकाबले में भी उन्होंने किस्मत आजमानी चाही लेकिन हर बार हार का सामना करना पड़ा।

शादी करते ही नयनतारा को मिला लीगल नोटिस, जानिए क्या है माजरा?

चारपाई से उठने से इंकार किया तो कर दी हत्या

'नुपूर शर्मा का धड़ अलग कर देंगे' कहने वाला मुस्लिम धर्मगुरु गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -