'कांग्रेस' को लेकर सच साबित हुई लालू की भविष्यवाणी, जानिए क्या बोले थे राजद सुप्रीमो
'कांग्रेस' को लेकर सच साबित हुई लालू की भविष्यवाणी, जानिए क्या बोले थे राजद सुप्रीमो
Share:

पटना: बिहार में हुए विधानसभा उपचुनाव में भले ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एक भी सीट नहीं जीत पाई, लेकिन पार्टी सुप्रीमो और पूर्व सीएम लालू प्रसाद ने कांग्रेस को लेकर जो बात कही थी वह 100 फीसदी सटीक निकली. लालू ने चुनाव से पहले कांग्रेस की बिहार में हैसियत को लेकर जो भविष्यवाणी की थी, परिणाम आने के बाद स्पष्ट हो गया कि वह बिल्कुल सही था.

बिहार में कांग्रेस की क्या हैसियत है और महागठबंधन में रहकर कांग्रेस को कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए दे दिया जाता तो उसकी क्या दुर्दशा होगी, यह शायद लालू को पहले ही पता चल गया था और इसीलिए पटना लौटने से पहले दिल्ली में उन्होंने कांग्रेस को उसकी हैसियत याद दिला दी थी. लालू ने दिल्ली से पटना लौटते समय कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर  कहा था कि ''क्या होता है कांग्रेस से गठबंधन.. हारने के लिए कांग्रेस को देते टिकट.. जमानत जब्त कराने के लिए देते टिकट''.  

बता दें कि बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर उपचुनाव के परिणाम में कांग्रेस चौथे नंबर की पार्टी बन कर रह गई. इतना ही नहीं, दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गई. दोनों सीटों पर कांग्रेस का प्रदर्शन इतना शर्मनाक रहा कि उनके प्रत्याशी अपनी जमानत बचाने के लिए कुल वोटों का 16.66 फीसदी वोट भी नहीं ला सके. कुशेश्वरस्थान (130966) और तारापुर (169401) सीट पर कुल वोटों को जोड़ दिया जाए तो कांग्रेस को 300367 वोट में से केवल 9172 वोट मिले जो कि महज 3.05 फीसद है.

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

नाइजीरिया में 21 मंजिला इमारत गिरने से 20 लोगों की मौत

पूर्वी इंडोनेशिया में आया आया भूकंप, आंकी गई इतनी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -