इन मुसीबतों से कैसे पार पाएंगे बीमार लालू ?

Aug 24 2018 02:38 PM
इन मुसीबतों से कैसे पार पाएंगे बीमार लालू ?

रांची: राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है, चारा घोटाला, मनी लॉन्ड्रिंग और रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे लालू यादव को अब रांची हाई कोर्ट से एक और बड़ा झटका लगा है. रांची हाईकोर्ट ने उनकी औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज कर दिया, साथ ही 30 अगस्त को सरेंडर करने आदेश दिया है. वहीं दूसरी ओर परिवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रलवे टेंडर घोटाले में लालू समेत 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य से परेशान हुए तेजस्वी

जस्टिस अपरेश कुमार सिंह द्वारा लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई की जा रही थी, इस याचिका में लालू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने लालू के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अदालत से उनकी जमानत अवधि बढ़ाए जाने की गुजारिश की थी, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया. इससे पहले 17 अगस्त को हुई सुनवाई में अदालत ने लालू की जमानत 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी. अब अदालत ने सख्ती दिखाते हुए लालू को 30 अगस्त तक सरेंडर करने के आदेश दिए हैं.

तेजस्वी ने मांगा नितीश से इस्तीफ़ा, कहा- बिहार चलाने में असमर्थ

ईडी ने भी लालू की मुश्किलों को दोहरा करते हुए रेलवे टेंडर घोटाले में लालू समेत 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, इससे पहले भी ईडी द्वारा इसी मामले में लालू, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी समेत 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. आपको बता दें कि 2004 से 2009 के बीच लालू रेल मंत्री के पद पर थे, उस समय लालू ने  रेलवे के पुरी और रांची स्थित बीएनआर होटल के रखरखाव आदि के लिए आईआरसीटीसी को स्थानांतरित किया था, लालू ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए रेलवे का यह टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दे दिए थे और टेंडर देने के बदले उनसे 94 करोड़ की जमीन, मात्र 65 लाख रूपए में खरीद ली थी. अब देखना ये है कि स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां झेल रहे लालू यादव अदालती झटकों से कैसे निपटते हैं ?

खबरें और भी:-

तेजस्वी ने मांगा नितीश से इस्तीफ़ा, कहा- बिहार चलाने में असमर्थ

घोटालों के 'लाल' लालू प्रसाद को IRCTC घोटाले में मिला समन

IRCTC घोटाला : लालू, राबड़ी और तेजस्वी पर फैसला 30 को

 

?