घोटालों के 'लाल' लालू प्रसाद को IRCTC घोटाले में मिला समन

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने लालू यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ समन जारी किया है. लालू परिवार के तीनों सदस्य पर आईआरसीटीसी के दो होटल के टेंडर में हेराफेरी का आरोप है. बता दें कि चारा घोटाला के  मामले में लालू यादव पहले से ही सजा काट रहे है.

अरविंद केजरीवाल ने भरी महफ़िल में एलजी की रिपोर्ट फाड़ी

पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को लालू एंड फैमिली के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया. साथ ही कोर्ट ने लालू एंड फैमिली सहित 14 लोगों को आरोपी के तौर पर समन जारी कर 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया.

जेल में नवाज़ की तबियत नाजुक, अस्पताल ले जाया गया

आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के दो होटलों बीएनआर रांची और पुरी के देखभाल की जिम्मेदारी विनय और विजय कोचर के मालिकाना हक वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपी और इसके बदले लालू ने एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ महंगी जमीन प्राप्त की. आरोप है कि लालू ने अवैध तरीके से कोचर बंधुओं को लाभ पहुंचाने के लिए रेल मंत्री के अपने पद का दुरुपयोग किया है.

ख़बरें और भी... 

पहला सोमवार : सावन में शिवजी को झाड़ू चढाने आये भक्त

यूपी में बारिश से मरने वालो की संख्या 65 तक पहुंची

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -