पूर्व रेलमंत्री ने रेलवे को कहा जर्सी गाय

Feb 16 2016 08:03 PM
पूर्व रेलमंत्री ने रेलवे को कहा जर्सी गाय

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय रेलवे मंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने इस बार कहा है कि रेलवे जर्सी गाय की तरह है। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि सरकार इसे दूहने में ही सफल नहीं हो पा रही है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आरजेडी के लेटर हेड पर प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर कहा है कि रेलवे का ध्यान भी सरकार नहीं रख पा रही है।

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि सरकार इस गाय को संभाल नहीं सकी है। सरकार ने इस मामले में किसी तरह का कदम नहीं उठाया है। इस गाय को सरकार ने ही बीमार कर दिया है। उसकी इस बीमारी को सही किया जा सकता है। यही नहीं उन्होंने आगे भी लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह मान लेना होगा कि रेलवे के अच्छे दिन नहीं आए हैं। वे अच्छे दिन आने की बात तो करते हैं लेकिन रेलवे की हालत सुधारने की जरूरत है। 

उन्होंने मार्केट शेयर और इसकी वेल्यू को लेकर भी सवाल किए हैं। रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु को भी उन्होंने अपने पत्र में संबोधित किया है। इसके रखरखाव पर आने वाले खर्च व आमदनी को लेकर भी उन्होंने चर्चा की है। साथ ही यात्री किराए को लेकर भी उन्होंने अपने पत्र में उल्लेख किया है।