लालू ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल
लालू ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल
Share:

पटना : देश की राजनीति में लगातार सुर्खियों में बनी राजद में एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया जा रहा है. आपको बता दे कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने 10वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लिए इकलौता नामांकन पत्र दाखिल किया है. रविवार को जांच के बाद उनका नामांकन पत्र वैध पाया गया. राजद के प्रदेश कार्यालय में बनाये गये कैंप में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया. अब उनके निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की औपचारिक घोषणा 21 नवंबर को की जायेगी. 


गौरतलब है कि 1997 में पार्टी के गठन के बाद से लालू प्रसाद राष्ट्रीय अध्यक्ष पद लगातार बने हुए है. बता दे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए रविवार को 11 बजे से एक बजे तक का कार्यक्रम निर्धारित था. पार्टी कार्यालय में 11 बजे से पहले ही राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन अपनी सीट पर पहुंचे थे. सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि लालू प्रसाद द्वारा चार सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया गया है. प्रत्येक नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के रूप में राष्ट्रीय परिषद के दस–दस सदस्यों के हस्ताक्षर हैं.
 
वही राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह ने जांचोपरांत चारो सेटों में दाखिल लालू प्रसाद के नामांकन को वैध पाया. चार सेटों में दाखिल नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के रूप में रावड़ी देवी, डाॅ रघुवंश प्रसाद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, शिवानंद तिवारी, डाॅ रामचंद्र पूर्वे, तेजप्रताप यादव, मंगनीलाल मंडल, कांती सिंह, आलोक कुमार मेहता, अन्नपूर्णा देवी, आदि के हस्ताक्षर हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को नाम वापसी की अंतिम समय सीमा है. 

राबड़ी देवी कर रही ED के समन की अनदेखी

2020 में तेजस्वी ही होंगे CM कैंडिडेट : लालू

टाॅयलेट एक घोटाला कथा के नाम से, लालू ने किया ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -