राबड़ी  देवी कर रही ED के समन की अनदेखी
राबड़ी देवी कर रही ED के समन की अनदेखी
Share:

नई दिल्ली : राजनेता की कोई भी हरकत मीडिया की सुर्खियां बन जाती हैं . ऐसा ही कुछ बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन की लगातार अनदेखी करना भी खबर बन गया है. बता दें कि राबड़ी देवी अब तक ईडी के 6 समन की अनदेखी कर चुकी है .फिर भी न तो कोर्ट गईं और न ही ईडी के सामने पेश हुईं.

उल्लेखनीय है कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में राबड़ी देवी से पूछताछ करने के लिए कई समन भेजे लेकिन वे ईडी के सामने हाज़िर नहीं हुईं . इस हफ्ते राबड़ी देवी ने ईडी के छठवें सम्मन की भी अनदेखी कर पेश नहीं हुईं .

बता दें कि आमतौर पर ईडी के तीसरे समन के बाद ईडी के समक्ष हाजिर होने से बचने के लिए लोग या तो कोर्ट की शरण लेते है,या देश से भाग जाते हैं या वापस देश नहीं लौटते. लेकिन राबड़ी देवी ने न तो कोर्ट की शरण ली है, न देश छोड़ा है, न ईडी के समक्ष नहीं जाने का कोई कारण बताया है और न ही भूमिगत हुई हैं. ऐसे में लगता हैं कि उनके समक्ष ईडी बौना हो गया हैं .उसकी यह नरमी हैरान करने वाली हैं .

इस बारे में राबड़ी देवी का कहना है कि आयकर विभाग एक बार पूछताछ कर चुका है. किसी को एक ही मामले में बार-बार पूछताछ के लिए बुलाना ठीक नहीं है.अब देखना यह है कि ईडी सातवीं बार राबड़ी देवी को समन भेजती हैं या सख्त कार्रवाई करती हैं . 

यह भी देखें 

बिहार में एक और करोड़ों का शौचालय घोटाला

देखिये, बीमार राबड़ी कैसे मना रही हैं छठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -