चारों तरफ से घिरा लालू परिवार, बहू ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
चारों तरफ से घिरा लालू परिवार, बहू ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
Share:

पटना: हाल ही में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार का फजीहतों से पीछा नहीं छूट रहा है. कई तरह के मामलों और मुकदमों में फंसे इस परिवार को अब बड़ी बहू ऐश्‍वर्या राय ने नई मुसीबत में डाल दिया है. वहीं उन्‍होंने दहेज उत्पीडऩ और मारपीट की जिन धाराओं में अपनी सास व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, उनमें जेल भी हो सकती है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव  की शादी आरजेडी नेता व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी से हुई है. जंहा लेकिन शादी के छह महीने के भीतर ही तेज प्रताप यादव ने तलाक  का मुकदमा दायर कर दिया. इसपर 17 दिसंबर को सुनवाई है. इसके ठीक दो दिन पहले घर से बदहवास हालत में निकलीं ऐश्‍वर्या राय ने आरोप लगाया कि उन्‍हें सास राबड़ी देवी ने मारपीट कर बाहर निकाल दिया हे. वहीं इस बात का पता चला है कि ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय ने भी लालू परिवार  के लिए कड़े शब्‍दों का उपयोग किया तथा कहा कि वे अपनी समधन राबड़ी देवी को गिरफ्तार कराकर ही दम लेंगे. ऐश्‍वर्या ने खुद की दहेज प्रताड़ना आदि के अन्‍य गंभीर इल्जाम लगाए है. 

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि लालू परिवार द्वारा पूरे प्रकरण को राजनीतिक रंग देने की कोशिशों के बीच ऐश्वर्या राय ने पटना के महिला थाने में दर्ज कराई गई अपनी एफआइआर में कई गंभीर आरोप लगाए हैं. जंहा दहेज प्रताडऩा, मारपीट एवं धक्के देकर घर से निकालने के आरोप लगाकर राबड़ी देवी के सरकारी आवास से रविवार शाम बाहर निकली (या निकाली गईं) ऐश्वर्या राय ने सास के अलावा पति तेज प्रताप यादव एवं ननद मीसा भारती के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है. एफआइआर में राबड़ी देवी को मुख्य आरोपी बनाया गया है. पति तेजप्रताप और ननद मीसा भारती पर भी दहेज के लिए दबाव बनाने और तंग करने के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, मारपीट के दौरान तेज प्रताप और मीसा भारती आवास में शामिल नहीं है. 

नागरिकता कानून: राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ल का आरोप, कहा- उपद्रवियों को समर्थन दे रही कांग्रेस

पीएम मोदी पर ममता का निशाना, कहा- उपद्रवियों को कपड़ों से कैसे पहचानेंगे

दक्षिण सूडान में सम्मानित किए गए 850 भारतीय शांतिरक्षक, संयुक्त राष्ट्र ने पदक से नवाज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -