दक्षिण सूडान में सम्मानित किए गए 850 भारतीय शांतिरक्षक, संयुक्त राष्ट्र ने पदक से नवाज़ा
दक्षिण सूडान में सम्मानित किए गए 850 भारतीय शांतिरक्षक, संयुक्त राष्ट्र ने पदक से नवाज़ा
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण सूडान में भारतीय शांतिरक्षकों को उनके योगदान के लिए यूनाइटेड नेशंस के प्रतिष्ठित पदक से सम्मानित किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दक्षिण सूडान में सेवारत लगभग 850 भारतीय शांतिरक्षकों को संघर्ष प्रभावित देश में शांति के प्रयासों और स्थानीय समुदायों का समर्थन करने की दिशा में योगदान के लिए यूनाइटेड नेशंस के प्रतिष्ठित पदक दिया गया।

उल्लेखनीय है कि भारत यूनाइटेड नेशंस के शांतिरक्षण अभियानों में सबसे अधिक सैनिक भेजने वाला देश है। फिलहाल दक्षिण सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UNMISS) में 2342 भारतीय सैनिक और 25 पुलिसकर्मी पोस्टेड हैं। UNMISS ने बताया है कि संघर्ष प्रभावित दक्षिण सूडान में शांति के लिए भारतीय शांतिरक्षकों के योगदान को चिह्नित किया गया है। मिशन में काम कर रहे 850 भारतीय सैनिकों को उनके समर्पण और बलिदान के लिए यूनाइटेड नेशंस मैडल से सम्मानित किया गया है।

भारतीय बटालियन के कमांडर कर्नल अमित गुप्ता ने बताया है कि, हम दक्षिण सूडान के लोगों के लिए अच्छी यादें छोड़कर उनकी स्मृतियों में रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि, हम उनके लिए एक बेहतर जगह भी छोड़ना चाहते हैं जहां वे अपने आप के लिए आय अर्जित कर सकें और अपने राष्ट्र का निर्माण कर सकें।

छत्तीसगढ़ में निकली नक्सली रमन्ना की शवयात्रा, बन्दूक टाँगे महिला नक्सालियों ने दिया कंधा

इस नेपाली मॉडल ने शेयर की अपनी बोल्ड तस्वीरें, फैंस की सांसे हुई तेज़

‘जय मम्मी दी’ का पहला गाना 'मम्मी नू पसंद' हुआ रिलीज़; यह मज़ेदार रीमेक जीत लेगा आपका दिल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -