चारा घोटाले ने लिया लालू को फिर लपेटे में
चारा घोटाले ने लिया लालू को फिर लपेटे में
Share:

पटना. चुनाव के चरण में कुछ राजनेताओं के सामने समस्याए आकर खड़ी हो गई है, बिहार के चर्चित चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ याचिका को स्वीकार कर लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 28 फरवरी से शुरू करेगा. 85 लाख रुपये के चारा घोटाले में सीबीआई ने हाई कोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

बता दे की इस याचिका को सोमवार को स्वीकार कर लिया गया है. इस घोटाले के मामले में बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व डॉ. जगन्नाथ मिश्रा आरोपी हैं. सीबीआई द्वारा यह मुकदमा पहले भी दर्ज किया गया था, झारखंड हाईकोर्ट ने भी इस मुकदमे को नवंबर 2014 में रदद् कर दिया. इसके बाद सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट पहुंची. इस मामले में आरोपी डॉ. जगन्नाथ मिश्र को सुप्रीम कोर्ट ने जवाब नहीं देने और सुनवाई टालने के आग्रह पर फटकार लगायी थी.चारा घोटाला बिहार का सबसे बड़ा भ्र्ष्टाचार घोटाला है, जिसमे पशुओ को खिलाने के लिए लगभग 950 करोड़ रूपये सरकारी खजाने से निकाले गए थे.

बता दे की इस घोटाले के कारण तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को पद त्याग करना पड़ा. बिहार पुलिस ने 1994 में राज्य के गुमला, रांची, पटना, डोरंडा और लोहरदगा जैसे कई जगहों से फर्ज़ी बिलों के ज़रिये करोड़ों रुपये की कथित अवैध निकासी के मामले दर्ज किये। इस कारण समस्त राज्य में कई आपराधिक मुक़दमे दर्ज किये गए.

ये भी पढ़े 

अब तो भाजपा वाले भी उड़ाने लगे हाथी: लालू

लालू ने मोदी से कहा- अब और न हंसाओ

नितीश कुमार की कुर्सी पर बैठे लालू , लोगो ने दिलाई याद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -