एचएस प्रणय पर भारी पड़ गए लक्ष्य सेन
एचएस प्रणय पर भारी पड़ गए लक्ष्य सेन
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने सीनियर हमवतन एचएस प्रणय को डेनमार्क ओपन मे मात दे दी है। लक्ष्य ने सीधे गेम में जीत अपने नाम कर टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान भी पक्का कर लिया है। 2021 वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने 39 मिनट के संघर्ष में दुनिया के 13वें नंबर के प्रणय को 21-9, 21-18 से मात दी है।

लक्ष्य क्वार्टरफाइनल में जापान के कोडाई नारोका से भिड़ते हुए दिखाई दे रहे है। दोनों के मध्य अब तक चार मैच हुए हैं। इस बीच लक्ष्य और कोडाई ने दो-दो मुकाबले अपने नाम भी कर चुके है। प्रणय को हराने के बाद लक्ष्य का हौसला  और भी ज्यादा बढ़ चुका है। वह कोडाई के विरुद्ध मुकाबले को जीत सकते हैं। दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने शुरुआत में ही 5-1 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। वह पहले गेम में ब्रेक के समय 11-3 से आगे थे। प्रणय का खेल इस मुकाबले में बेहतर नहीं रहा। इसका फायदा लक्ष्य ने उठा लिया है।

दूसरे गेम में, प्रणय ने खुद को बेहतर कर लिया है। 5-4 की बढ़त हासिल करने के उपरांत वह ब्रेक तक 11-10 की बढ़त हासिल भी अपने नाम कर चुके है। ब्रेक के बाद एक वक़्त 17-17 का स्कोर था, लेकिन दूसरे गेम के आखिरी लम्हों में लक्ष्य ने जोरदार वापसी की और मैच में जीत को हासिल कर लिया है।

T20 वर्ल्ड कप: सुपर 12 में पहुंची ज़िम्बाब्वे, क्वालीफ़ायर मुकाबले में स्कॉटलैंड को धोया

अपने ही फैंस पर क्यों भड़क गए विराट कोहली ? वायरल हुआ Video

वेस्टइंडीज की दुर्दशा ! दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली 'एकलौती' टीम हुई पूरे टूर्नामेंट से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -