तीन बीवियों वाला लखपति भिखारी
तीन बीवियों वाला लखपति  भिखारी
Share:

जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं उसके नसीब को देखकर आपको भी रश्क हो सकता है. झारखंड के सिमडेगा का रहने वाला पैरों से दिव्यांग छोटू बरई है तो भिखारी ,लेकिन है लखपति. उसकी मासिक आय भी तीस हजार रुपया है. यही नहीं वह एक चेन मार्केटिंग कंपनी का सदस्य भी है.जहाँ से उसे अन्य लोगों की मदद से अलग से आय होती है.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि छोटू की तीन बीवियां हैं ,जो अपनी मेहनत की कमाई छोटू को देती है. इस राशि में से छोटू उन्हें हर माह वेतन देता है.छोटू ऐसा लखपति भिखारी है जो  व्यवसायी बनकर बिना पूंजी के ही लाखों रुपए कमा रहा है. छोटू की बांदी गांव में एक बर्तन की दुकान भी है जिसे उसकी एक पत्नी  चलाती  है.

यही नहीं यह भिखारी वेस्ट्रीज चेन बिजनेस का स्वतंत्र डीलर भी है.उसने अपना आई कार्ड दिखाते हुए कहा कि उसके निचले क्रम में 20 से अधिक लोग जुड़े हुए हैं. जो मार्केटिंग का बिजनेस करते हैं. उनसे उसे अलग से आय होती है.छोटू ने कहा कि काफी मेहनत के बाद भी पैसा नहीं बचने पर उसने भीख मांगने का शुरू कर दिया.इससे उसे हर द‍िन करीब 1000-1200 रुपये की आय हो जाती है. ज‍िससे अब वह हर साल करीब 3 से 4 लाख रुपये की कमाई कर लेता है.

यह भी देखें

तेलंगाना जेल विभाग नायाब प्रयोग: भिखारी को खोजने पर मिले 500 रुपये

75 भिखारियों के साथ मनाया नए साल का जश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -