लद्दाख के लोगों ने दिखाया सालों पुराना नक्शा, कहा- अक्साई चीन वापस ले भारत
लद्दाख के लोगों ने दिखाया सालों पुराना नक्शा, कहा- अक्साई चीन वापस ले भारत
Share:

लद्दाख: लद्दाख का एक 32 साल पुराना नक्शा सामने आया हैं. लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन ने इस नक़्शे को तैयार किया है. इस नक्शे में अखंड भारत की तस्वीर नज़र आती है. इस नक्शे से समझा जा सकता है कि किस तरह चीन ने अक्साई चिन पर कब्जा जमाया हुआ है. पूरा लद्दाख आज भी मानता है कि अक्साई चिन पर चीन ने अवैध कब्जा कर रखा है, जो कि भारत का अभिन्न हिस्सा है. ये नक्शा आपको लद्दाख के निवासियों की जनभावना को दर्शाता है.

लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन की मांग है कि अब अक्साई चिन को भारत में वापिस मिला लिया जाना चाहिए. इस समय इंडियन आर्मी और सरकार दोनों बहुत मजबूत हैं. इसीलिए ये समय ऐसा है जब चीन की दादागिरी को खत्म करना होगा.  लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख पी. टी. कुन्जांग ने कहा कि भारत को चीन के कब्जे से अक्साई चिन को वापस लेना होगा. पी. टी. कुन्जांग ने जानकारी देते हुए बताया है कि चीन तिब्बत में बौद्ध धर्म के लोगों पर अत्याचार करता है. भारत ही हमारा असली हितैषी है, चीन को सबक सिखाना आवश्यक है. 

आपको बता दें कि, भारत और चीन के बीच पहले से ही गलवान घाटी को लेकर विवाद चल रहा है।  ऐसे में पूरे देश से चीन को सबक सिखाने की मांग उठाई जा रही है, साथ ही अक्साई चीन को वापस लेने की भी मांग की जा रही है। 

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

स्वास्थ्यकर्मियों को मिला तोहफा, बीमा कवर की अवधि बढ़ी

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -