धन सम्पदा का अभाव अब नहीं रहेगा आपके घर
धन सम्पदा का अभाव अब नहीं रहेगा आपके घर
Share:

इंसान के घर से माता लक्ष्मी का रूठना मतलब दुखो का अंबार टूट पड़ना है। और एक बार जब माता लक्ष्मी किसी से रूठ जाती है तो फिर उन्हे मनाना काफी मुश्किल हो जाता है। वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनसे कभी माता लक्ष्मी प्रसन्न ही नहीं हुई वह हमेशा से ही धन के अभाव में रहते हैं। वैसे तो दुनिया का अधिकतर इंसान धन के अभाव में ही अपना गुजारा करता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो यहां पर आज हम आपको ऐसे उपायों से अवगत कराने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद माता लक्ष्मी खुद आपके घर आयेगी और आपकी सारी धन से जुड़ी समस्या खत्म होगी।

सुबह उठते ही माँ लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और माँ लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े हो कर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं।गृहस्वामिनी को भी गृहलक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। जहां गृहस्वामिनी का सम्मान नहीं होता है ,माँ लक्ष्मी उस घर को त्याग देती है।

घर की लक्ष्मी देवी गृहिणियों यानि घर की महिला में ,लज्जा, क्षमा ,शील ,प्रेम और ममता रूप में विराजमान रहती है। यह मकान में प्रेम तथा जीवंतता का संचार कर  उसे घर बनाती है। इनके न रहने पर घर में कलह ,निराश आदि से भर जाता  है ।

इस लिए धन -समृद्धि की चाह रखने वालो को हमेशा माँ लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए और घर की लक्ष्मी यानी माँ ,स्त्री ,बेटी सभी का सम्मान करना चाहिए।

शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख ,कौड़ी ,कमल ,मखाना ,बताशा माँ को अर्पित करें। यह सब महालक्ष्मी मां को बहुत प्रिय है।

इस दिन गजलक्ष्मी मां की उपासना करने से संतान की प्राप्ति होती है।

वीर लक्ष्मी माता से भाग्य के साथ स्वास्थ्य भी देने वाली होती है।

इस तरह करने से आप के घर में माँ लक्ष्मी का सदैव वास होगा।

 

रविवार की शाम को करें ये काम माता लक्ष्मी खुद आयेगी आपके द्वार

घर के इस सदस्य से 21 दिन तक करवाएं ये काम नहीं होगी धन की कमी

आपकी यही गलती माता लक्ष्मी को घर आने से रोकती है

ये चार आसान से उपाय धन की समस्या को करते है दूर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -