श्रम मंत्रालय ने
श्रम मंत्रालय ने "एक पेंशन दान करें" कार्यक्रम शुरू किया
Share:

 

नई दिल्ली: भारत के श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोमवार को प्रधान मंत्री श्रम योगी मान-धन कार्यक्रम के तहत "एक पेंशन दान करें" कार्यक्रम शुरू किया, जो लोगों को अपने सहायक कर्मचारियों के पेंशन फंड में पैसा दान करने की अनुमति देता है। इस कार्यक्रम को "एक पेंशन दान करें" कहा जाता है।

"माली को दान देकर मेरे आवास पर 'दान-ए-पेंशन' पहल की शुरुआत की। यह (पीएम-एसवाईएम) पेंशन योजना का हिस्सा है, और नागरिक अपने तत्काल सहायक कर्मचारियों, जैसे हाउसकीपर, ड्राइवर और हेल्पर्स के प्रीमियम योगदान को फंड में दान कर सकते हैं "मंत्री ने ट्वीट किया।

"इसे पीएम-एसवाईएम कहा जाता है। 18 से 40 वर्ष की आयु के असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोग पंजीकरण कर सकते हैं और प्रत्येक वर्ष शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, जो 660 से 2400 तक है। 60 वर्ष की आयु तक पहुंचने के बाद, उन्हें न्यूनतम पेंशन रु। 3,000 प्रति माह ”मंत्री ने कहा।

श्रम मंत्रालय 7 से 13 मार्च तक मनाया जाने वाला आइकॉनिक वीक, मंत्रालय के लिए बहुत सी नई चीजों को लॉन्च करने का समय है। "दान-ए-पेंशन" कार्यक्रम, जो आज शुरू किया गया था, उनमें से एक है।

ई-श्रम के तहत 25 मिलियन पंजीकरण का उत्सव और उमंग ऐप पर ई-श्रम का शुभारंभ इन आयोजनों का हिस्सा है। राष्ट्रीय कैरियर सेवा केंद्र भारत भर में 65 स्थानों पर नौकरी मेला, नौकरियों के लिए अभियान और प्लेसमेंट-उन्मुख शिविर स्थापित करेंगे।

राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे

यूक्रेन-रूस युद्ध : पीएम मोदी आज जेलेंस्की, पुतिन से करेंगे बात

ऑपरेशन गंगा ने पकड़ी रफ़्तार, 76 फ्लाइट्स से लगभग 16000 भारतीय लौटे स्वदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -