राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे
राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे
Share:


नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 2020 और 2021 में लोगों को नारी शक्ति पुरस्कार देंगे, उन्होंने सोमवार को एक भाषण में कहा। "आजादी का अमृत" मनाने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 1 मार्च, 2022 से शुरू हुआ। , नई दिल्ली में। यह समारोह का हिस्सा था।

एक सप्ताह के अंत में भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद द्वारा 8 मार्च, 2022 को नई दिल्ली में एक समारोह में वर्ष 2020 और 2021 के लिए नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। वर्ष 2020 को COVID-19 महामारी के कारण 2021 में आयोजित नहीं किया जा सका।

भारत के प्रधान मंत्री पुरस्कार विजेताओं के साथ उनके काम को पहचानने और दूसरों को महिलाओं के अधिकारों के लिए काम करने और उन्हें बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी बातचीत करेंगे। कुल मिलाकर, 29 लोगों को महिलाओं की मदद करने के लिए उनके काम के लिए पुरस्कार दिया जाएगा, खासकर जो कमजोर और हाशिए पर हैं। 2020 और 2021 में, 14 लोगों के लिए प्रत्येक में 14 पुरस्कार होंगे।

'नारी शक्ति पुरस्कार' महिला और बाल विकास मंत्रालय की एक परियोजना है जो उन लोगों और संगठनों को पहचान देती है जिन्होंने एक बड़ा बदलाव किया है। यह महिलाओं को समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए गेम चेंजर और उत्प्रेरक के रूप में भी पहचानता है। उद्यमिता, कृषि, नवाचार, सामाजिक कार्य, कला और शिल्प, एसटीईएमएम, वन्यजीव संरक्षण, और बहुत कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें 2020 के नारी शक्ति पुरस्कार के विजेता आते हैं। इस वर्ष के विजेता भाषा विज्ञान, कृषि, सामाजिक कार्य, कला और शिल्प, मर्चेंट नेवी, एसटीईएमएम और अन्य से हैं। वे वर्ष 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार के विजेता भी हैं।

यूक्रेन-रूस युद्ध : पीएम मोदी आज जेलेंस्की, पुतिन से करेंगे बात

ऑपरेशन गंगा ने पकड़ी रफ़्तार, 76 फ्लाइट्स से लगभग 16000 भारतीय लौटे स्वदेश

ISSF World Cup में इंडियन वुमन निशानेबाजी टीम फाइनल में पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -