कुवैती विदेश मंत्री  ने लेबनान के राष्ट्रपति को ट्रस्ट को फिर से स्थापित करने के लिए सिफारिशें कीं
कुवैती विदेश मंत्री ने लेबनान के राष्ट्रपति को ट्रस्ट को फिर से स्थापित करने के लिए सिफारिशें कीं
Share:

 


बेरूत - कुवैती विदेश मंत्री शेख अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह ने लेबनान की यात्रा के दौरान कहा कि उनके देश ने राष्ट्रपति मिशेल औन को सुझाव दिया है कि कैसे लेबनान खाड़ी राज्यों के साथ विश्वास को फिर से स्थापित कर सकता है।

अल-सबाह ने लेबनान की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन औन के साथ अपनी बैठक के बाद रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "ये सभी सुझाव अंतरराष्ट्रीय वैधता प्रस्तावों और अरब राज्यों के प्रस्तावों पर आधारित हैं।" उन्होंने कहा कि कुवैत नहीं चाहता कि लेबनान को अरब देशों के खिलाफ मौखिक या शारीरिक हमलों के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जाए।

लेबनान के राष्ट्रपति ने, अपने हिस्से के लिए, कहा कि लेबनान ताइफ़ समझौते को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है, और प्रासंगिक अंतरराष्ट्रीय वैधता और अरब संकल्प भी है, और यह कि अल-प्रस्ताव सबा परामर्श के अधीन होगा। औन ने लेबनान-कुवैती संबंधों की मजबूती की पुष्टि की, कठिन समय के दौरान लेबनान के लिए अपने अटूट समर्थन के लिए कुवैत की प्रशंसा की।

2021 में दोनों पक्षों के बीच राजनयिक दरार विकसित होने के बाद से द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयास में खाड़ी देश के किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा लेबनान की यह पहली यात्रा है।

आयरलैंड सरकार अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाएगी

चीन ने अमेरिका की चीनी एयरलाइनों की 44 उड़ानों को निलंबित करने के फैसले की निंदा की

मलेशिया ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -