मलेशिया ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी की पुष्टि की

 

कुआलालंपुर, मलेशिया - मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मंत्रालय (MITI) ने घोषणा कि की उसने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) समझौते के लिए अपना अनुसमर्थन उपकरण (IOR) जमा कर दिया है।

मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, आईओआर को 17 जनवरी को आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र संघ) सचिवालय को प्रस्तुत किया गया था, जिसमें समझौता 18 मार्च को मलेशिया के लिए प्रभावी था।

मंत्रालय का बयान पढ़ा - कि RCEP मलेशिया की अर्थव्यवस्था को बहुत बढ़ावा देगा और वैश्विक व्यापार प्रणाली में सुधार करेगा, विशेष रूप से महामारी के आलोक में, जिसने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और सहयोग को पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है।

यह कहा "यह ध्यान देने योग्य है कि क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) न केवल बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली, बल्कि क्षेत्रीय आर्थिक एकीकरण और विश्व व्यापार संगठन (WTO) के विकास लक्ष्य को बेहतर बनाने के प्रयासों का एक वसीयतनामा है।" 

 "महामारी ने विश्वव्यापी व्यापार और सहयोग, साथ ही क्षेत्रीय आपूर्ति श्रृंखला अंतर्संबंधों की महत्वपूर्ण प्रासंगिकता को उजागर किया है। इस अर्थ में, क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) मलेशिया के लिए स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक संचालन को पुनर्जीवित करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवर्तक होगा।"

मंत्रालय के अनुसार, मलेशिया को आरसीईपी समझौते से निर्यात में वृद्धि के मामले में सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है, टैरिफ उन्मूलन और व्यापारिक वस्तुओं के लिए कमी के साथ-साथ माल निर्यात और आयात की सादगी के परिणामस्वरूप अनुमानित $ 200 मिलियन की वृद्धि के साथ।

यूरोपीय संघ ने काबुल में दूतावास स्थापित किया

तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार: एर्दोगान

मिस्र ने कोविड -19 के प्रकोप के बीच और यात्रा प्रतिबंध लगाए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -