कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑड के बाद इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं भी होगी ऑनलाइन

Nov 21 2020 11:18 AM
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑड के बाद इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं भी होगी ऑनलाइन

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने ओड सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाओं की सफलता के पश्चात् अब इवन सेेमेस्टर की परीक्षाओं को भी ऑनलाइन करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए शुक्रवार को ही डेटशीट जारी कर दी गई है। अब सोमवार को इन परीक्षाओं के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दी जाएंगे। इन परीक्षाओं में लाखों छात्र भाग लेंगे।

गौरतलब है कि कुवि ने कोरोना के चलते परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन करने का निर्णय लिया था। कुवि की तरफ से प्रदेश भर में सबसे पूर्व ऑनलाइन परीक्षाएं आरम्भ कर अन्य विश्वविद्यालयों को भी राह दिखाई थी। 10 सितंबर से आरम्भ होकर 24 अक्टूबर तक चली इन परीक्षाओं में कई शहरों के साढ़े तीन लाख के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया था। अब विवि की तरफ से इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

वही इन ऑनलाइन परीक्षाओं की विशेषता यह रही कि सभी परीक्षा नतीजें एक महीने के अंदर-अंदर घोषित कर दिए गए। इससे छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रवेश लेने में सरलता हुई। इसके लिए कुवि ने एक विशेष सॉफ्टवेयर की सहायता से ऑनलाइन अवार्ड मंगवाए। कालेजों की तरफ से परीक्षा शाखा को ऑनलाइन अवार्ड प्राप्त होने पर कर्मचारियों के लिए भी नतीजें तैयार करना सरल रहा। अब कुवि ने इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं भी इसी तर्ज पर लेने का निर्णय लिया है। 

असम टीईटी 2020 के रजिस्ट्रेशन हुए शुरू

यहां हो रही है पुलिस विभाग में क्लर्क के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

भारतीय सांख्यिकी संस्थान में मल्टी टास्किंग स्टाफ की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन