कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने चली नई चाल
कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने चली नई चाल
Share:

लाहौर : भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और पाकिस्तान में जासूसी के कथित आरोप में फांसी की सजा का निर्णय झेल रहे कुलभूषण जाधव को लेकर यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान ने इस मामले में कुलभूषण जाधव के खिलाफ नया डोजियर तैयार किया है. खबर है कि पाकिस्तान इस डोजियर को यूएन के सामने पेश करेगा. इस डोजियर में पाक ने कुलभूषण के खिलाफ 7 आरोप लगाए हैं. डोजियर में कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आईईडी से हमला और शियाओं पर होने वाले हमले समेत करीब 7 आरोप हैं.

जिनमें ग्वादर और तुरबत में आईईडी व ग्र्रेनेड हमले को प्रायोजित करने के निर्देश का आरोप लगाया गया है. ग्वादर जिले में जिवानी बंदरगाह के सामने समुद्र में रडार स्टेशन और नौकओं पर हमला करने का निर्देश दिया गया है. पाकिस्तान, बलूचिस्तान के युवाओं को अलगाव के लिए उकसाने का आरोप कुलभूषण पर लगाया गया है.

तुरबत, पुंजगुर, ग्वादर, पसनी और जिवनी में वर्ष 2014-2015 के तहत सुरक्षा दस्ते पर देश विरोध तत्व को उकसाने का आरोप लगाया गया है. गौरतलब है कि कुलभूषण मामले को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. जहां पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि वे कुलभूषण जाधव के मामले में दबाव में नहीं आऐंगे.

तो दूसरी ओर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि यदि पाकिस्तान ने कुलभूषण को लेकर कोई गलत कदम उठाया तो इसे सुनियोजित हत्या माना जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान के प्रति अपना विरोध जताया था.

जाधव को नुकसान पहुँचाना कारगिल से बढ़ी गलती: जावेद अख्तर

कुलभूषण को लेकर शिवसेना के निशाने पर मोदी सरकार

कुलभूषण जाधव को लेकर भारत ने रोकी पाकिस्तान से हर स्तर की वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -