इस राज्य में काटी जाएगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, वजय बनी गाय
इस राज्य में काटी जाएगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, वजय बनी गाय
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों की एक दिन की सैलरी काटी जाएगी। जी हाँ, और इस सैलरी का इस्तेमाल गौ संरक्षण में किया जाने वाला है। जी हाँ और इसी के तहत नवंबर माह में कर्मचारियों को मिलने वाली सैलरी में से एक दिन का वेतन काटा जाएगा। मिली जानकारी के तहत राज्य के वित्त विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। जी हाँ और सरकार की 'पुण्यकोटि दत्तु योजना' के लिए फंड जुटाने के मकसद से यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि भाजपा शासित राज्य में गोवंश के संरक्षण के लिए इस स्कीम को शुरू किया गया है।

कहा जा रहा है सैलरी में यह कटौती एक बार ही होगी और रकम का इस्तेमाल गोशालाओं के संचालन के लिए किया जाएगा। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार को इस कटौती से 80 से 100 करोड़ रुपये तक जुटने की उम्मीद है। आप सभी को बता दें कि 'पुण्यकोटि दत्तु योजना' की शुरुआत बीते साल राज्य के बजट में घोषित की गई थी। जी हाँ और यह सीएम बसवराज बोम्मई का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, इस प्रोजेक्ट के तहत लोगों को गोपालन के लिए प्रेरित किया जाना है और उन्हें फंड भी मुहैया कराने की बात कही गई है।

'मुझे घर जाना है सर', हाथ जोड़ गिड़गिड़ाते हुए सलमान से बोली ये एक्ट्रेस

इसी के साथ कर्मचारियों की सैलरी से जो रकम काटी जाएगी, वह तत्काल पुश पालन विभाग के खाते में जमा की जाएगी। आपको यह भी बता दें कि अब तक इस तरह के आदेश में ऐच्छिक दान की बात ही कही जाती थी, लेकिन पहली बार ऐसा है जब इसे अनिवार्य किया गया है। वहीँ जो कर्मचारियों सैलरी में यह कटौती नहीं चाहते हैं, उन्हें इसका कारण बताना होगा और अपने विभागों के प्रमुखों को इसके बारे में लिखना होगा। आने वाले 25 नवंबर से पहले विभाग के हेड्स को इस बारे में जानकारी देने पर उनके खाते से सैलरी नहीं काटी जाएगी।

जी हाँ और इस कटौती में ग्रुप ए, बी और सी के कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इसी के साथ चपरासी, स्वीपर और गार्ड जैसे डी ग्रेड नौकरी करने वाले कर्मचारियों को इससे बाहर रखा गया है। राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सीएस सदाक्षरी ने कहा कि यह एक पवित्र कार्य है और इसके लिए एक दिन की सैलरी दान करने की हमें खुशी होगी। जी दरअसल उन्होंने सीएम से मुलाकात की है और एक लेटर सौंपकर उन्हें कर्मचारियों की ओर से सहमति की बात कही है।

आप भी दीवाने हो जाएंगे इस बाइक के फीचर्स के दीवाना

खौफनाक है पुतुलबारी हवेली की कहानी, कोलकाता जाने से पहले पढ़े जरूर

'जब तक आतंकवाद को जड़ से नहीं उखाड़ देते, चैन से नहीं बैठेंगे..', NMFT सम्मेलन में पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -