आप भी दीवाने हो जाएंगे इस बाइक के फीचर्स के दीवाना
आप भी दीवाने हो जाएंगे इस बाइक के फीचर्स के दीवाना
Share:

देश में स्पोर्ट्स बाइक का सेगमेंट खूब पसंद भी किया जा रहा है, जिस वजह से इस सेगमेंट में मौजूद बाइक की डिमांड अक्सर ही बनी रहती है. इसी सेगमेंट में 160cc के रेंज में 2 ऐसी मोटरसाइकिल मौजूद हैं, जो खूब पसंद की जाने लगी है. जिनमे Bajaj Pulsar N160 और Hero Xtreme 160R शामिल हैं. आइये जानते हैं इन दोनों बाइक की खासियत के बारें में .  

प्राइस कंपेरिजन: बजाज पल्सर N160 दिल्ली में 1.23 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य पर पेश किया जा रहा है, जबकि इसका टॉप मॉडल 1.28 लाख रुपये में दिया जा रहा है. वहीं, हीरो एक्सट्रीम 160आर का दिल्ली में शुरुआती एक्स मूल्य 1.19 लाख रुपये है और इसका टॉप मॉडल 1.30 लाख रुपये में पेश कर दिया गया है.

इंजन कंपेरिजन: बजाज पल्सर एन 160 में एक 163cc का सिंगल सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 15.2 PS की पावर और 14.65 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस कर रहा है , जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ दिया जा रहा है.  हीरो एक्सट्रीम 160आर में भी एक 163cc का सिंगल सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है, जो 15.2 PS की मैक्सिमम पावर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है.

माइलेज कंपेरिजन: बजाज के दावे के मुताबिक पल्सर 160 एन बाइक एक लीटर पेट्रोल में 55 किलोमीटर तक चलने वाली है.  वहीं हीरो एक्सट्रीम 160आर का माइलेज कंपनी के अनुसार 55.47 किलोमीटर प्रति लीटर तक का बताया जा रहा है. 

भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

ऑटो में नाबालिग लड़की को छेड़ रहा था ड्राइवर सय्यद अकबर, कूदकर बचाई इज्जत

बाइक के चेन को लेकर कभी न करें ऐसी लापरवाही, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -