कर्नाटक सरकार गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) राशन कार्ड रखने वाले लोगों को दी चेतावनी
कर्नाटक सरकार गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) राशन कार्ड रखने वाले लोगों को दी चेतावनी
Share:

कर्नाटक सरकार ने सोमवार को गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) राशन कार्ड रखने वाले लोगों को सख्त चेतावनी जारी की इसके बावजूद या तो दोपहिया, टीवी, फ्रिज या पांच एकड़ जमीन के मालिक होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। 31 मार्च से पहले अपने कार्ड को सरेंडर करने या कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए।

"बीपीएल कार्ड रखने के लिए पैरामीटर हैं। उनके पास पांच एकड़ से अधिक भूमि, मोटरसाइकिल, टीवी या फ्रिज नहीं होना चाहिए। जो लोग इन मापदंडों पर योग्य नहीं हैं, उन्हें कार्ड वापस करना चाहिए या फिर हम इसे करेंगे।" कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपये से अधिक की आय वालों को बीपीएल कार्ड का उपयोग नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च से पहले वापस कर देना चाहिए। हालांकि, कर्नाटक सरकार की टिप्पणी ' टी कांग्रेस पार्टी के साथ अच्छी तरह से जाना जाता है जिसने इसके खिलाफ बेंगलुरु में विभिन्न राशन की दुकानों के सामने प्रदर्शन किया।

पार्टी के एक नेता के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के धारवाड़, मैसूरु और तुमकुरु जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक यूटी खदर ने आज खट्टी द्वारा की गई टिप्पणी को खारिज कर दिया और कहा कि यह मुद्दा उनके सामने आया था जब वह सिद्धारमैया सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री थे।

हालांकि, उन्होंने मानदंडों को शिथिल नहीं करने का फैसला किया था क्योंकि राज्य में कई गरीब लोग भाजपा सरकार को 'गरीब-विरोधी' कहने से प्रभावित होंगे, खदेर ने बीएस येदियुरप्पा प्रशासन से कहा कि वे अपने बीपीएल को 'दूर करने' के बजाय अधिक लाभार्थियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने कहा कि जब इन सभी वस्तुओं को खरीदने के लिए ब्याज मुक्त ऋण जैसे प्रस्ताव हैं, तो यह स्पष्ट था कि लोग इसे खरीदेंगे।

यदि पति-पत्नी के बीच हो रहे है झगड़े तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगा बहुत लाभ

बेंगलुरु में एक पार्टी के बाद 103 लोग हुए कोरोना संक्रमित

बीएमडब्ल्यू X3 xDrive30i SportX इस कीमत पर भारत में होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -