पढ़ाई में बहुत ही कमजोर थे क्रुणाल पंड्या, इस तरह मिली थी क्रिकेट की प्रेरणा
पढ़ाई में बहुत ही कमजोर थे क्रुणाल पंड्या, इस तरह मिली थी क्रिकेट की प्रेरणा
Share:

एक रात पहले पुणे में धमाकेदार डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे है। हम बता दें कि आज ही के दिन यानि 24 मार्च 1991 का जन्म हुआ था। इंग्लैंड के विरुद्ध डेब्यू वन-डे में इतिहास रचने वाले क्रुणाल मैच से पहले और बाद में दोनों समय भावुक दिखाई दिए। वह अपने पिता को याद कर रहे थे, जिन्हें उन्होंने कुछ समय पहले ही खो दिया है। जीत के उपरांत उन्होंने अपनी इस पारी को पिता को समर्पित किया था।  

बीते  वर्ष 16 जनवरी को क्रुणाल और हार्दिक ने अपने पिता को खो दिया था। सुबह-सुबह दिल का दौरा पड़ने से हिमांशु पांड्या की जान चली गई थी। पिता के निधन की खबर सुनकर दोनों क्रिकेटरों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट गया था। पिता के संघर्षों का इनाम भी मिला जब दोनों ही भाइयों का IPL में चयन हुआ था। पांड्या भले ही आज अपने स्टाइल स्टेटमेंट, बिंदास और आलीशान जीवनशैली के लिए मशहूर हैं, लेकिन कभी इस खिलाड़ी ने जीवन में बहुत कठिन दौर भी देखे हैं।

गुजरात के इस ऑलराउंडर को IPL से पहचान मिली और जैसे ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अवसर मिला तो उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपक लिया। क्रुणाल T-20 टीम में पहले ही डेब्यू कर लिया था अब उन्हें वन-डे में मौका हाथ लगा, जिसे उन्होंने जमकर भुनाया। स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ विस्पफोटक पारी खेलने में सक्षम क्रुणाल से पहले ही छोटे भाई हार्दिक टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ और विश्व के सक्रिय सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

क्रुणाल-हार्दिक के पिता हिमांशु पांड्या गुजरात के सूरत में फाइनेंस का बिज़नेस किया करते थे। उन्हें 1998 में इसे बंद करना पड़ा और पूरा परिवार फिर बड़ौदा में शिफ्ट हो गया था। हिमांशु पांड्या क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने थे और वह अपने दोनों बेटों (को मैच दिखाने के लिए ले जाते थे। यहीं से हार्दिक और क्रुणाल को क्रिकेटर बनने की इच्छा जगी। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद भी हिमांशु ने अपने बेटों को बड़ौदा में किरण मोरे क्रिकेट अकादमी में भेजा, जहां से दोनों के क्रिकेटर बनने की यात्रा शुरू हुई।

मोहम्मद यूसुफ़ की बेटी का हुआ निकाह, भावुक पोस्ट में पिता ने लिखा- मेरी गुड़िया...

भारतीय GF से क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने रचाई शादी, किस करते हुए फोटो वायरल

राफेल नडाल ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -