कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक ने किया साइबर क्राइम ब्रांच  का उद्घाटन
कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक ने किया साइबर क्राइम ब्रांच का उद्घाटन
Share:

सहायक निदेशक, फॉरेंसिक लैब, विजयवाड़ा, एल शिव प्रसाद ने मंगलवार को यहां कृष्णा जिला पुलिस द्वारा आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में भाग लिया. कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने पुलिस अधिकारियों में जागरूकता पैदा करने के लिए साइबर अपराध पर कार्यशाला का उद्घाटन किया. साइबर अपराध विषय के विशेषज्ञों ने बताया कि कैसे साइबर अपराधी लोगों को लूटने और ठगने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं और पुलिस साइबर अपराध के पीड़ितों के साथ न्याय करने वाले अपराधियों का कैसे पता लगा सकती है।

शिव प्रसाद ने बताया कि कैसे फोरेंसिक लैब अपराध साबित करने के लिए सबूतों का इस्तेमाल करती है और अपराधियों को पकड़ने में पुलिस की मदद करती है। उन्होंने बदलती तकनीक और अन्य विवरणों के बारे में बताया। विजयवाड़ा साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के निरीक्षक के श्रीनिवास राव ने साइबर अपराधों में जांच की पंक्तियों और विभिन्न साइबर अपराधों पर केस स्टडी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कई लोग साइबर अपराधों के शिकार हुए और कई कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कैसे साइबर क्राइम पीड़ित पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकते हैं और न्याय पाने के लिए पुलिस की मदद ले सकते हैं।

उन्होंने साइबर अपराध जांच में पुलिस कर्मियों की जिम्मेदारियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे लोग भी साइबर अपराधियों का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने साइबर क्राइम स्टेशन द्वारा हल किए गए पिछले मामलों के बारे में बताया। इस अवसर पर अभियोजन उप निदेशक वी राजेंद्र प्रसाद, आई क्यूब सॉल्यूशंस के प्रमुख डेवलपर बी करुणाकर रेड्डी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यनारायण और अन्य ने बात की। उन्होंने साइबर अपराध के तकनीकी पहलुओं के बारे में बताया और बताया कि कैसे मोबाइल सिग्नल अपराधियों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र, मासूम बाशा, महबूब बाशा, एन सत्यानंदम और अन्य ने कार्यशाला में भाग लिया।

जांच पैनल के सामने दोबारा पेश नहीं होने पर परमबीर सिंह पर लगा जुर्माना

पेगासस जासूसी मामले में ममता सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, जानिए क्या कहा ?

यातायात पुलिस विभाग टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही पर लगा सकता है प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -