कृभको के स्टेट हेड जयप्रकाश सिंह पुलिस की गिरफ्त में, मुख्य्मंत्री ने दिए थे जाँच के आदेश
कृभको के स्टेट हेड जयप्रकाश सिंह पुलिस की गिरफ्त में, मुख्य्मंत्री ने दिए थे जाँच के आदेश
Share:

जबलपुर/ब्यूरो। जिले  से 1000 टन यूरिया के गायब होने के मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कृषक भारती कोऑपरेटिव लिमिटेड यानी कृभको के स्टेट हेड जयप्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है इसके साथ ही पुलिस ने डीपीएमके फ़र्टिलाइज़र प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर बृजमोहन लाल को भी हिरासत में ले लिया। पिछले दिनों 26 अगस्त को 2666 टन यूरिया जबलपुर पहुंचा था। 

जिसमें से 1020 टन यूरिया अचानक गायब हो गया था इस पूरे मामले में प्रदेश स्तर पर मचे हड़कंप के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गायब यूरिया की खोजबीन करने आला अधिकारियों से न केवल वीडियो कांफ्रेंस की थी बल्कि इस पूरे प्रकरण में दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही के भी निर्देश दिए थे जिसके बाद प्रशासनिक अमले ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए गायब यूरिया को सहकारी समितियों के बजाय निजी वेयरहाउसों में उसे खोज निकाला था। यूरिया के परिवहन का पूरा जिम्मा डीपीएमके कंपनी के ही जिम्मे था।

मुख्यमंत्री की फटकार के बाद हरकत में आए प्रशासनिक तंत्र ने यूरिया के परिवहन और वितरण का जिम्मा संभालने वाली कृभको और डीपीएमके फर्टिलाइजर्स लिमिटेड के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जिस पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को कृभको के स्टेट हेड जयप्रकाश सिंह, कर्मचारी शुभम बिरला और डीपीएमके के मैनेजर बृजमोहन लाल को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

सारागढ़ी युद्ध के 125 साल पूरे, जानिए इस दिन का इतिहास

डीप नेक और थाई स्लिट ड्रेस में बियॉन्से ने दिखाई अपनी सेक्सी अदाएं

उत्तराखण्ड में जड़ी- बूटी शोध संस्थान स्थित है?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -