क्रैमारिच के दो गोल की ने टीम को दिलाई जीत
क्रैमारिच के दो गोल की ने टीम को दिलाई जीत
Share:

अल रेयान: क्रोएशिया ने मजबूत वापसी करते हुए आंद्रेज क्रैमारिच के दो गोल की सहायता से रविवार को यहां FIFA  वर्ल्ड कप मैच में कनाडा को 4-1 से हराकर बाहर भी किया जा चुका है। कनाडा की टीम 36 वर्ष में पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही थी, लेकिन कतर में दो मैचों के बाहर ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। अलफोंसो डेविस ने दूसरे ही मिनट में कनाडा के लिये वर्ल्ड कप का पहला गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिलाई, पर शुरूआती मैच में मोरक्को से गोलरहित ड्रा खेलने वाली क्रोएशिया ने वापसी कर चार गोल भी दाग चुके है। 

रूस में 2018 वर्ल्ड कप की उप विजेता रही क्रोएशिया के लिए खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में क्रैमारिच (36वें और 70वें मिनट) के साथ साथ मार्को लिवाजा (44वें मिनट) और लोवरो माएर (90+4वें मिनट) ने भी गोल दाग दिए है। कप्तान लुका मौद्रिच (37 वर्ष) टूर्नामेंट में अपने पहले गोल की तलाश में थे, लेकिन सफल नहीं हुए। यह संभवत: उनका अंतिम वर्ल्ड कप है। 

क्रोएशिया और मोरक्को के ग्रुप एफ में 4 4 अंक हैं। बेल्जियम के तीन अंक हैं और उसके पास अब भी अगले दौर में पहुंचने का अवसर भी मिला है। कनाडा को पहले दो मैचों में कोई अंक नहीं मिला और गुरूवार को मोरक्को के विरुद्ध  मुकाबले में जीत भी उसे अगले दौर में नहीं पहुंचा सकती है। क्रोएशिया का सामना बेल्जियम से होने वाला है। कनाडा इससे पहले 1986 में विश्व कप में पहुंची थी और तब भी ग्रुप चरण में ही बाहर हो चुकी थी। 

जर्मनी के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर टॉप में पहुंची ये टीम

डेविस कप में क्रोएशिया को मात देकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया

ये क्या बीच मैदान! खिलाड़ियों के बीच छिड़ी लात-घूसों की जंग, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -