डेविस कप में क्रोएशिया को मात देकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
डेविस कप में क्रोएशिया को मात देकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
Share:

आस्ट्रेलिया ने क्रोएशिया को 2-1 से मात देकर 19 वर्ष में पहली बार डेविस कप फाइनल में स्थान बना लिया है। आस्ट्रेलिया ने अपना 28वां और अंतिम खिताब 2003 में जीत लिया है। लेटन हेविट की टीम शुक्रवार को पहला एकल गंवाने के उपरांत वापसी करने में सफल रही। फिर ऑस्ट्रेलिया की युगल जोड़ी ने निर्णायक मुकाबले में एक सेट से पिछड़ने के उपरांत वापसी करते हुए जीत को भी अपने नाम कर लिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 1999 से 2018 तक रिकॉर्ड 43 डेविस कप मुकाबले खेल चुके हेविट ने बोला है, ‘मुझे बहुत गर्व है। ऑस्ट्रेलिया का इस प्रतियोगिता में वास्तव में शानदार इतिहास है।' बार्ना कोरिच ने थानासी कोकिनाकिस को 6-4, 6-3 को मात देकर क्रोएशिया को आगे कर दिया था। लेकिन एलेक्स डि मिनॉर ने मारिन सिलिच को 6-2, 6-2 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला चुके है। इससे युगल मुकाबला निर्णायक हो गया।

जोर्डन थॉम्पसन और मैक्स पुर्सेल की जोड़ी ने निकोला मेकटिच और माटे पाविच की जोड़ी को 6-7, 7-5, 6-4 से मात देकर  अपनी टीम की सेमीफाइनल जीत सुनिश्चित कर दिया है। डि मिनॉर ने बोला है कि, ‘टीम यही होती है जो कभी हार नहीं मानने वाला इरादा रखती है।' दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा का सामना शनिवार को इटली से होने वाला है। 

अर्जेंटीना ने मेक्सिको को दी जबरदस्त मात

डेविस कप में क्रोएशिया को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात

फीफा वर्ल्ड कप के बीच ख़बरों में छाया ये कोच, सेक्स को लेकर दे डाला ये बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -