जन्मदिन विशेष : अपनी निजी जिंदगी में उलझी रही कोंकणा
जन्मदिन विशेष : अपनी निजी जिंदगी में उलझी रही कोंकणा
Share:

कितने अजीब रिश्ते है यहाँ पर...फिल्म पेज 3 का ये गाना फिल्म की लीड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा पर पूरी तरह फिट बैठता है. क्योकि उनके निजी जीवन के कुछ रिश्ते ऐसे रहे है जो इस गाने को पूरी तरह सही साबित करते है. आज कोंकणा का जन्मदिन है आज ही के दिन यानि 3 दिसंबर सन 1979 को राजधानी दिल्ली में जन्मी कोंकणा फिल्ममेकर और बॉलीवुड अभिनेत्री अपर्णा सेन शर्मा की बेटी है. कोंकणा ने सन 1983 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्म इंदिरा से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की.

साल 2000 में वे बांग्ला थ्रिलर फिल्म एक जे अच्छे कन्या में दिखाई दी. लेकिन कोंकणा को पहचान साल 2002 में आई फिल्म मिस्टर एंड मिसेस अय्यर से मिली. फिल्म का निर्देशन उनकी माँ अपर्णा द्वारा ही किया गया था. फिल्म के लिए कोंकणा को राष्ट्रिय पुरुस्कार मिला था. इसके बाद कोंकणा मधुर भंडारकर की फिल्म पेज 3 में नजर आई. इस फिल्म ने रातो रात कोंकणा को एक बड़े स्टार के रूप में स्थापित कर दिया. इस फिल्म के बाद क्रिटिक्स ने भी उनके अभिनय को सराहा.

इसके बाद कोंकणा को पेज 3 जैसे दमदार रोल मिलने लगे. जिसमे फिल्म ओंकारा और लाइफ इन ए मेट्रो के लिए कोंकणा को बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरुस्कार मिला. साथ ही उन्हें सपोर्टिंग केटेगरी ने राष्ट्रिय पुरुस्कार भी प्राप्त हुआ. कोंकणा ने कई फिल्मो में काम किया जिनमे पेज 3 , लक बाय चांस, लाइफ इन ए मेट्रो , वेक अप सिड और एक थी डायन जैसी कई दमदार फिल्मो में अभिनय किया.

उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्ख़ियो में रही. उन्होंने साल 2007 में अभिनेता रणवीर शौरी को डेट करना शुरू किया. उसके बाद दोनों साल 2010 में शादी के बंधन में बंध गए. खबर है कि हाल ही में दोनों अलग भी हो चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -