IPL 2021: कोलकाता और पंजाब में मुकाबला आज, जानिए हेड टू हेड में किसका पलड़ा रहा है भारी

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होना है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. जहां, KKR ने टूर्नामेंट दूसरे चरण में शानदार वापसी की है, वहीं पंजाब के लिए यह मैच करो या मरो वाला है. KKR की टीम 11 मुलाबलों में से 5 में जीत दर्ज कर चुकी है. 10 अंकों के साथ वह फिलहाल पॉइंट टेबल में चौथे पायदान पर है. 

वहीं दूसरी तरफ पंजाब की टीम 11 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक प्राप्त कर चुकी है. वह छठे पायदान पर है. राजस्थान रॉयल्स के भी 8 पॉइंट है, किन्तु बेहतर रन रेट के चलते पंजाब राजस्थान से एक स्थान ऊपर है. बता दें कि KKR और पंजाब के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है. 28 मैचों में से 19 में कोलकाता ने जीत दर्ज की है. वहीं, दूसरी तरफ पंजाब की टीम को सिर्फ 9 मैचों में ही जीत मिली है. इस सीजन में पिछली बार दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने आई थी. 

इस मैच में भी कोलकाता को जीत मिली थी. पंजाब के खिलाफ जीत के साथ ही उसका चार मैचों से चला आ रहा है, हार का सिलसिला भी टूट गया था. बीते पांच मुकाबलों का रिजल्ट भी पंजाब किंग्स के पक्ष में नहीं रहा है. वहीं कोलकाता ने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है. UAE में खेले गए पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार भिड़ी हैं और दोनों टीमों को 1-1 मैच में जीत मिली थी.

Ind Vs Aus: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, सचिन-सौरव जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके ये कारनामा

रुपिंदर पाल सिंह के बाद बीरेंद्र लाकड़ा ने भी हॉकी को कहा अलविदा

IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले RCB के पहले गेंदबाज़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -