Share:
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सत्यजीत रे की क्लासिक फिल्म 'अपुर संसार' को किया जाएगा प्रदर्शित
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सत्यजीत रे की क्लासिक फिल्म 'अपुर संसार' को किया जाएगा प्रदर्शित

26 वां कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF) 8 से 15 जनवरी 2021 तक आयोजित होने जा रहा है। इससे पहले, कोरोना महामारी के कारण इस त्योहार को नवंबर से स्थगित कर दिया जाता है। सीएम ममता बनर्जी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने जा रही हैं। रिपोर्टों के अनुसार, सत्यजीत रे की क्लासिक फिल्म 'अपुर संसार' को फिल्म निर्माता की जयंती मनाने के साथ-साथ 2020 में निधन हो चुके महान अभिनेता सौमित्र चटर्जी के सम्मान के लिए उद्घाटन समारोह में फिल्माया जाएगा। महोत्सव के आयोजक भी बसु चटर्जी, ऋषि कपूर, इरफान खान, अमाला शंकर और संतू मुखर्जी जैसे दिग्गजों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

इससे पहले, सिसिर मंच में इस उत्सव के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुई और अरूप विश्वास और इंद्रनील सेन जैसे कई मंत्री वहां मौजूद थे। समारोह समिति में राज चक्रवर्ती, परमब्रत चटर्जी, संतनु बसु और अभिनेत्री पाओली डैम जैसे सदस्यों ने भी भाग लिया। फिजिकल इवेंट में 45 देशों की 131 फिल्में दिखाई जाएंगी। इन फिल्मों में फीचर फिल्में, वृत्तचित्र और लघु फिल्में शामिल होंगी।

 

इसके अलावा, चटर्जी के जीवन और कार्यों पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा, जो 'थप्पड़', 'मुल्क' आदि जैसी फिल्मों के लिए प्रसिद्ध हैं, इस साल एक प्रतिष्ठित सत्यजीत रे मेमोरियल व्याख्यान देंगे। इस वर्ष का विषय 'मुख्यधारा के भारतीय सिनेमा में सामाजिक उत्तरदायित्व' है।

राज चक्रवर्ती जल्द ही एक और टीवी शो का करेंगे निर्माण

दीपिका को सोशल मीडिया पर मिल रहीं जन्मदिन की ताबड़तोड़ बधाइयां

ममता बनर्जी करेगी कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -