आज अपना 500वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेंगे किंग कोहली, द्रविड़ बोले- युवाओं के लिए प्रेरणा हैं विराट
आज अपना 500वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेंगे किंग कोहली, द्रविड़ बोले- युवाओं के लिए प्रेरणा हैं विराट
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को नहीं लगता है कि विराट कोहली जल्द ही धीमे पड़ेंगे, क्योंकि यह स्टार बल्लेबाज गुरुवार को अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे हैं। बता दें कि, 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कोहली वर्षों से टीम इंडिया के लिए एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं। 15 साल से अधिक के अपने शानदार करियर में, कोहली ने सभी प्रारूपों में 25,000 से अधिक रन बनाए हैं और 75 शतक और 131 अर्धशतक लगाए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट उनका 500वां मुकाबला होगा और द्रविड़ इस स्टार बल्लेबाज की उपलब्धियों से आश्चर्यचकित थे। आईसीसी के हवाले से, भारतीय कोच ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि कोहली जल्द ही धीमे हो जाएंगे। द्रविड़ ने कोहली को अपने कई साथियों और भारत के उभरते क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा बताया। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले द्रविड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि यह शानदार है और वह (कोहली) इस टीम के कई खिलाड़ियों और भारत में कई लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं। उनके नंबर और उनके आँकड़े खुद बोलते हैं और उनका प्रदर्शन (रिकॉर्ड) किताबों में है।"

द्रविड़ ने आगे कहा कि, "मेरे लिए जो चीज़ प्रत्यक्ष रूप से देखना बहुत अच्छा रहा वह है, पर्दे के पीछे वह प्रयास और इच्छाशक्ति और काम जो वह तब करता है, जब कोई नहीं देख रहा होता है और यह इस तथ्य में परिलक्षित होता है कि वह 500 गेम खेलने में सक्षम है।" उन्होंने कहा कि, वह (कोहली) अभी भी बहुत मजबूत है, बहुत फिट है और 500 गेम खेलने और 12 या 13 साल से यहां रहने के बावजूद वह खेल में ऊर्जा और उत्साह लाता है।"

द्रविड़ ने कहा कि कोहली के खेल में लंबे समय तक बने रहने का मुख्य कारण उनकी कड़ी मेहनत, अनुशासन और अनुकूलनशीलता है। द्रविड़ ने कहा कि,  'यह एक ऐसी चीज़ है जो एक कोच के लिए बहुत अच्छी है क्योंकि आप देख सकते हैं कि बहुत से युवा खिलाड़ी इसे देखते हैं और इससे प्रेरित होते हैं और आपको कुछ भी कहने की ज़रूरत नहीं है।' उन्होंने कहा कि, जिस तरह से आप अपना आचरण करते हैं और जिस तरह से आप खुद को आगे बढ़ाते हैं, जिस तरह से आप अभ्यास करते हैं, जिस तरह से आप अपनी फिटनेस के बारे में सोचते हैं, यह कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बन जाता है जो सिस्टम के माध्यम से आ रहे हैं और उम्मीद है कि वे विराट से प्रेरित होंगे।" 

वर्ल्ड कप करीब है, क्या है टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों का हाल ?

इसी हफ्ते जारी होगा एशिया कप 2023 का शेड्यूल! तीन बार भिड़ सकते हैं भारत-पाक

क्या आपको भी पसंद है क्रिकेट...हॉकी...फुटबॉल और मुक्केबाजी तो आज ही जान लें ये जरुरी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -