जानिए Baleno और Tata Altroz में कौन है बेहतर
जानिए  Baleno और Tata Altroz में कौन है बेहतर
Share:

दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी डिमांडिंग बजट कार Baleno का अपडेट मॉडल को भी लॉन्च कर दिया गया है. यह एक ऑल न्यू बलेनो है. यह कार मार्केट में कई कारों से साथ ही टाटा अल्ट्रोज को की टक्कर देने वाली है. दोनों का मूल्य भी आस-पास ही है. 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती मूल्य पर लॉन्च किया जा चुका है. वहीं, टाटा अल्ट्रोज की शुरूआती मूल्य 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. दोनों ही कार अच्छे फीचर्स से भी लेस है, तो आइये इन्हें कंपेयर करके जानते हैं कि दोनों कार में से बेहतर कौन है.

इंजन और माइलेज: 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में कंपनी पुराने मॉडल वाला ही इंजन ऑफर में दिया जा रहा है. इस कार में 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट VVT पेट्रोल इंजन है. यह 6,000 RPM पर 89 PS की पावर और 4,400 RPM पर 113 एनएम का टार्क जेनरेट करने का काम करती है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और GS ट्रांसमिशन भी मिल रहा है. यह 22.94km तक का माइलेज दे सकती है.

वहीं, दूसरी ओर टाटा अल्ट्रोज दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प के साथ इंडियन मार्केट में पेश की जा चुकी है. इसमें 1497 CC का डीजल इंजन और 1199 CC का पेट्रोल इंजन मिल रहा है. पेट्रोल इंजन 85 BHP मैक्सिमम पॉवर और 113 NM पीक टॉर्क जनरेट कर रहा है. डीजल इंजन 89 BHP मैक्सिमम पॉवर और 200 NM पीक टॉर्क को पैदा कर रहा है. वहीं, टर्बो पेट्रोल इंजन 108 BHP मैक्सिमम पावर और 140 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है.

फीचर्स: दोनों कारों के फीचर्स के बारें में बात की जाए, तो 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में पहले मॉडल के तुलना में कई अपडेट भी कर चुके है. जिसमे आपको नया सस्पेंशन सेटअप, कलर हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, कनेक्टिविटी फीचर्स, रिमोट एक्सेसिबिलिटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है. नई बलेनो में सबसे खास फीचर इसका 360 डिग्री का कैमरा सिस्टम है. 

वहीं, दूसरी ओर Tata Altroz की बात की जाए तो यह 7 इंच के फ्लोटिंग आइलैंड पैटर्न टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है. कार में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, LED टेललाइट्स, 16 इंच के अलॉय व्हील, रेन-सेंसिंग वाइपर और क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे है.

12 वर्ष के बाद बंद होने जा रही फॉक्सवैगन की ये कार

ये है भारत की सबसे बेस्ट SUV कार, जानिए क्या है खासियत

इन कारों में आपको मिल रहा है शानदार माइलेज, जानिए क्या है इसके फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -