जानिए  दिनों के अनुसार कब पहनें  कौन से रंग के कपड़े
जानिए दिनों के अनुसार कब पहनें कौन से रंग के कपड़े
Share:

कहते हैं रंग मन की भावनाएं बताते है , वहीं यह भी कहा जाता है कि रंग हमारे भाग्य को तय करने में भी भूमिका निभाते हैं.कुछ रंग सकारात्मक ऊर्जा देते हैं.ज्योतिष पर भरोसा करने वाले भी दिन के लिहाज से रंगों का चयन कर उसके अनुसार कपड़े पहनने से किस्मत भी बदल जाती है.दिनों के अनुसार करें रंगों का चयन

रविवार : इस दिन खिले-खिले रंग के कपडे पहननें चाहिए . गुलाबी, सुनहरे और संतरी रंग का खास महत्व है. खिले-खिले रंगों के पुराने परिधानों को रविवार के दिन पहनने से सप्ताह भर की थकान दूर हो जाती है.

सोमवार : इस दिन क्रीम, आसमानी और हल्का पीला भी पहना जा सकता है. लेकिन सफेद पहनना शुभ होता है. यह रंग दिन को खुशनुमा व शांतिपूर्ण बनाता है .

मंगलवार : इस दिन का विशेष रंग है भगवा, जिसे ऑरेंज कलर कहते हैं. इस दिन के ग्रह मंगल के हिसाब से चैरी रेड या लाल के मिलते-जुलते शेड्स भी सौभाग्य के द्वार खोल सकते हैं.

बुध : बुधवार बुधवार देव गणपति का, जिन्हें सबसे ज्यादा प्रिय है दूर्वा. इसलिए इस दिन हरे रंग का महत्व है.ग्रह स्वयं भी हरे रंग का होता है.वाणी में अवरोध वालों के लिए हल्का हरा रंग अच्छा रहेगा. जो उग्र वाणी के हैं उन्हें सफ़ेद रंग पहनना चाहिए.

गुरुवार : गुरु देव स्वयं पीले हैं, तो इस दिन का रंग पीला है . इस दिन पीले के अलावा सुनहरा, गुलाबी, नारंगी और पर्पल रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं.पीले के सभी शेड उत्तम रहेंगे.

शुक्रवार : यह दिन माता दुर्गा का माना जाता है. इस दिन हमेशा साफ-सुथरे उजले कपड़े पहनना चाहिए.सभी रंगों का मिक्स या प्रिंटेड कपड़े भी पहन सकते है. लंबी धारी वाले, चैक्स और छोटी प्रिंट के कपड़े भी सफलता दिलाएंगे.

शनिवार : इस दिन का रंग नीला है. यह रंग मन के उतार-चढ़ाव का होता है. आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए जामुनी, बैंगनी, गहरा नीला और व्यवस्थित दिनचर्या के लिए नेवी ब्लू, स्काय ब्लू रंग के कपड़े पहने जा सकते हैं . शनि की अनुकूलता स्थिरता प्रदान करेगी .

यह भी देखें

रुमाल भी बदल सकता है आपकी किस्मत

बांसुरी रखने के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -