बांसुरी रखने के फायदे
बांसुरी रखने के फायदे
Share:

यह तो सभी जानते हैं कि बांसुरी भगवान श्रीकृष्ण को बहुत प्रिय है.वास्तु और फेंगशुई के अनुसार बांसुरी को अगर घर, दुकान में रखा जाए है तो इसके कई लाभ बताए गए हैं. बांसुरी का उपयोग सोच समझकर करने से यह कई दोषों से भी बचाती है. ऐसी एक धार्मिक मान्यता है कि जब बांसुरी को हाथ में लेकर हिलाया जाता है तो बुरी आत्माएं दूर हो जाती हैं. बांसुरी को बजाने से घरों में शुभ चुम्बकीय प्रवाह का प्रवेश हो जाता है .

.फेंगशुई के अनुसार बांसुरी घर में रखना बहुत शुभ रहता है यह उन्नति और प्रगति दोनों दोनों में सहायक होती है .बांसुरी दोषों का बिना किसी तोड़-फोड़ के निवारण कर अशुभ फलों से बचाती है .चूँकि बांसुरी बांस से बनी होती है तथा इसके पौधे को दिव्य माना जाता है, इसलिए इसका प्रयोग करना फायदेमंद रहता है .

कहा जाता है कि जो व्यक्ति अपनी नौकरी से परेशान हैं , बांसुरी उनकी सारी मुश्किलें आसान कर देती है. जो लोग मेहनत के बाद भी अपने व्यवसाय में सफलता हासिल नहीं कर पाते उनके लिए बांस से बनी यह बांसुरी उन्नति और समृद्धि दोनों प्रदान करती है.इसके लिए भगवान श्रीकृष्ण का पूजन करते हुए अपने दुकान की छत पर दो बांसुरी चिपकानी चाहिए या टांग देनी चाहिए. यह छोटा सा उपाय तरक्की के सारे रास्ते खोल देगा और व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाएगा.

यह भी देखें

 

दूध और शहद की कुछ बूंदें दूर करेंगी बुरा समय

 

पसंदीदा रंग बताते हैं कितने रोमांटिक हैं आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -