जानिए क्या है जवान दिखने के आसान तरीके
जानिए क्या है जवान दिखने के आसान तरीके
Share:

उम्र के बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. चेहरे पर झुर्रियां आने से चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. हम अपनी बढ़ती उम्र को तो नहीं रोक सकते हैं. खूबसूरत और जवान दिखने के लिए अपनी त्वचा की अच्छी तरह से देखभाल जरूर कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा हमेशा खूबसूरत और जवान बनी रहेगी. 

1- स्किन के लिए सूरज की रोशनी बहुत हानिकारक होती है. लगातार धुप के संपर्क में रहने के कारण चेहरे का रंग काला और बेजान हो जाता है. इसलिए जब भी धूप में बाहर निकले तो सनस्क्रीन क्रीम जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपको टैनिंग,  झुर्रियों और दाग धब्बों की समस्या नहीं होगी. 

2- धूम्रपान करने से स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है. इसके अलावा धूम्रपान करने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों के होने का खतरा होता है. धूम्रपान करने से रक्त धमनियां ब्लॉक हो जाती हैं, और त्वचा तक ऑक्सीजन को पहुंचने से रोकती हैं. जिससे त्वचा बेजान और तेजहीन हो जाती है. जिससे आपकी त्वचा पर समय से पहले ही झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं. 

3- अगर आप चमकदार और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो अधिक तले भुने भोजन से दूरी बनाए रखें.  अगर आपके शरीर में प्रोटीन और जरूरी पोषक तत्वों की कमी है तो इससे आपको झुर्रियों की समस्या हो सकती है. इसलिए अपने खाने में एंटीऑक्सीडेंट युक्त आहारों को शामिल करें. 

4- अपनी त्वचा के लचीलेपन को दूर करने के लिए अपने खाने में अनाज, दाल, ताजे और कच्चे फल, सब्जियां, हरी पत्तेदार सब्जियां, मीट और मछली को शामिल करें. 

5- शरीर में पानी की कमी होने से स्किन ड्राई और डीहाइट्रेट हो जाती है, जिससे चेहरे पर झुर्रियां नज़र आने लगती हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे त्वचा में चमक आती है. और इसकी टाइटनेस भी बरकरार रहती है.

 

नेचुरल तरीके से बनायें अपने गालों में डिंपल

नेचुरल तरीके से बनायें अपना मेकअप स्प्रे

तुलसी के सेवन से ठीक हो जाती है अपेंडिक्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -