जानिए क्या है विक्स वेपोरब के ब्यूटी फायदे
जानिए क्या है विक्स वेपोरब के ब्यूटी फायदे
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर फिर भी उनकी खूबसूरती में निखार नहीं आता है. ऐसे में आप अपने घर में रखी एक चीज का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती को निखार सकते हैं. हम बात कर रहे हैं  विक्स वेपोरब की….. विक्स वेपोरब का इस्तेमाल सर्दी जुकाम खांसी और सिर दर्द की समस्या को ठीक करने के लिए किया जाता है, पर क्या आपको पता है   विक्स वेपोरब का इस्तेमाल करने से ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. 

1- अगर आपकी एड़ियों की त्वचा फट रही है तो विक्स वेपोरब का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपनी एड़ियों पर विक्स वेपोरब लगाएं. सुबह उठने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना एक हफ्ते तक ऐसा करने से आपकी फटी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

2- कभी-कभी प्रेगनेंसी के बाद ही या मोटापे के कारण शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए विक्स वेपोरब का इस्तेमाल करें. स्ट्रेच मार्क्स पर विक्स लगाने से निशान दूर होने लगते हैं. 

3- झुर्रियों और झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर विक्स वेपोरब लगाएं. विक्स वेपोरब में मौजूद तत्व झुर्रियों को कम करके त्वचा में कसाव लाते है. 

4- डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए विक्स वेपोरब में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी.

 

त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाता है लौंग का तेल

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -