जानिए क्रिकेट छोड़ चुके खिलाडी अब क्या करते है?
जानिए क्रिकेट छोड़ चुके खिलाडी अब क्या करते है?
Share:

खिलाड़ियों के लिए कोई भी खेल अनिश्चिताओं से भरा होता है. अपनी प्रतिभा से खिलाडी खेलो में शानदार प्रदर्शन करते है, लेकिन हर बार भाग्य उनके साथ नहीं होता है जिससे खिलाड़ियों के करियर पर मुसीबत आ जाती है. खिलाड़ियों के लिए सरकार भी कई मदद करती है लेकिन सभी खिलाडी आगे नहीं बड़ पाते है और उन्हें अपनी जिंदगी के लिए अन्य विकल्प चुनना करना पड़ता है. इसी तरह कुछ खिलाड़ियों ने अपने खेल को छोड़ कर अन्य विकल्प चुने है इनके बारे में कुछ जानकारियाँ मिली है, जानते है कुछ भारतीय क्रिकेटरों के बारे में.

उल्लेखनीय है कि (1) 2007 में भारतीय टीम को टी-20 मैच के फ़ाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने वाले जोगिन्दर ने टी-20 वर्ल्ड-कप 2007 के बाद से अपना क्रिकेट करियर छोड़ दिया था, इसका कारण नवंबर, 2011 में हुए एक कार एक्सीडेंट था,जिसके बाद उन्हें करीब एक साल तक खेल से दूर रहना पड़ा था और वह फिर वापसी नहीं कर पाए. अब वह पुलिस में बतौर DSP सेवा दे रहे है. 

(2) 2008  में अपने क्रिकेट करियर कि शुरुआत करने वाले सदगोपन रमेश तमिल फिल्मो में काम कर रहे है उन्होंने  2011 में क्रिकेट पर आई तमिल फिल्म 'पोट्टा पोट्टी' में भी रमेश मुख्य भूमिका में थे.

(3) ओडिशा के रहने वाले देवाशीष मोहंती नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड में काम बतौर प्रोजेक्ट मैनेजर है, मोहंती भारतीय टीम के बॉलर थे. उन्होंने क्रिकेट छोड़ कर अलग राह बनाई.

(4) 30 की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप दोषी अब बिजनेस करते है, दिलीप भारतीय टीम के बॉलर थे.

आईपीएल के लिए धोनी को प्रस्ताव

बेटी के जन्म पर नहीं दी थी साक्षी ने धोनी को खबर

ऐसा रहा धोनी का टी-20 शुरूआती दौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -