बेटी के जन्म पर नहीं दी थी साक्षी ने धोनी को खबर
बेटी के जन्म पर नहीं दी थी साक्षी ने धोनी को खबर
Share:

धुँआधार पारी से सबका मन मोह लेने वाले पूर्व कप्तान की मैदान वाली ज़िन्दगी से तो आप भली-भांति परिचित होंगे लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में धोनी का कैसा रवैया है, हम आपको बताते हैं. भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा से बेहद प्यार करते हैं. और समय-समय पर अपनी बेटी की फोटोस को सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं. पापा की तरह अब तो जीवा भी इंस्टाग्राम पर आ गयी हैं और दिन-प्रतिदिन उनके फॉलोवर्स बढ़ते जा रहे हैं.

धोनी के क्रिकेट रिकार्ड्स से तो लगभग सब रूबरू हुए होंगे और उनकी कई पारियां आने वाले खिलाडियों के लिए एक मिसाल बनी हुई हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि धोनी अपनी बेटी जीवा के जन्म के समय घर पर नहीं थे. धोनी उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के साथ थे और 2015 में होने वाले विश्व कप की तैयारियां कर रहे थे. उस समय धोनी अपने पास मोबाइल नहीं रखते थे, जिससे तैयारियों में किसी तरह की बाधा ना आए. 

बेटी के जन्म लेते ही, 6 फरवरी 2015 को, साक्षी ने इसकी जानकारी सुरेश रैना को फोन पर दी थी. रैना ने ये बात जाकर धोनी को बताई. इस बात कि पुष्टि मशहूर पत्रकार राजदीप सरदेसाई की लिखी किताब में हुआ जिसने नाम है ‘Democracy’s XI: The Great Indian Cricket Story’. किताब के प्रकाशक ने इस सूचना को लेते हुए एक ट्वीट किया, जिससे ये बात दुनिया के सामने आई. इस सूचना के बाहर आते ही धोनी के प्रोफेशनेलिज्‍म का भी पता चलता है. एक बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी के समय अपने पास फोन ना रखना धोनी के खेल के प्रति अनुशासन को दिखाता है और इस बात को दर्शाता हैं कि वह किस तरह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल  लाइफ को बैलेंस करके चलते हैं.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

जॉन सीना दिसंबर में यूके में होने वाले आयोजन का हिस्सा होगा

हॉकी एशिया कप : भारत बना चैम्पियन

अपनी ही टीम से गद्दारी का शिकार हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -