जानिए आज क्या है मौसम का हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट
जानिए आज क्या है मौसम का हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मौसम में आई तब्दीली के पश्चात् से पूरे देश में लू का दौर थम गया है। बीते 2 दिन से उत्तर भारत के कई भागों में वर्षा से भीषण गर्मी में राहत मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में भले ही चमकदार धूप है मगर गर्मी एवं तेजी नहीं है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए बारिश एवं आंधी का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ दिल्ली की हवा में प्रदूषण से भी राहत देखी जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज आंधी के साथ वर्षा आ सकती है तथा यहां अधिकतम तापमान गिरकर 33 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है। इसके साथ ही न्यूनतनम तापमान 24 डिग्री पर आ सकता है। बता दें कि दिल्ली में बीते 2 दिन से आसमान में बादल छाए हुए हैं तथा हल्की हवाएं चल रही हैं। आज प्रातः भी मौसम ऐसा ही बना हुआ है। IMD ने दिल्ली में आज से अगले तीन दिन के लिए बूंदाबांदी से लेकर आंधी- वर्षा तक की चेतावनी जारी की है। हालांकि, ये देखना होगा कि वर्षा को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही होगा या नहीं।

नोएडा में भी आज से अगले 3 दिन मतलब 28 मई तक वर्षा के आसार है। नोएडा में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। वहीं, गाजियाबाद में भी 28 मई तक तेज हवाओं के साथ वर्षा या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। गुरुग्राम में भी आज से 28 मई तक आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे तथा एक या दो बार वर्षा या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मई में यहां भी तापमान 37 डिग्री से नीचे बना रहेगा। मौसम की ये तब्दीली ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते देखने को मिल रहा है। दिल्ली वालों के लिए राहत की बात ये है कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अगले 4-5 दिन तक रहने वाला है। वातावरण में बनने वाली नमी से 30 मई तक अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने के आसार हैं। यानी बचा हुआ पूरा मई राहत भरा गुजरने वाला है।

नया संसद भवन: में राष्ट्रपति के सम्मान की चिंता या सिर्फ विरोध की हो रही राजनीति

औरंगजेब निर्दयी नहीं था, उसने मंदिर नहीं तोड़ा: कोर्ट में बोली मसाजिद कमेटी

ऑस्ट्रेलिया में PM मोदी ने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -