Argentina vs France Final से पहले ही जान लें ये बात
Argentina vs France Final से पहले ही जान लें ये बात
Share:

निश्चित तौर पर 18 दिसंबर रविवार का दिन पूरी दुनिया में खेल प्रेमियों के लिए बहुइट ही अच्छा होने वाला है। लुसैल स्टेडियम में जब फ्रांस और अर्जेंटीना की टीमें FIFA वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए आमने-सामने होंगी तो विश्व भर में करोड़ों प्रशंसकों की नजरें इस पर ही होने वाली है। कतर में होने की वजह से यह वर्ल्ड  कप पहले ही ऐतिहासिक बन गया है। ऊपर से कई बड़े ऊलटफेर, दिग्गज का फेल होना, अंडरडॉग टीमों का बाहर आना जैसे कई करिश्मे इस विश्व कप मेर देखे जा चुके है। 

साऊदी से हारने के बावजूद फाइनल में अर्जेंटीना: FIFA वर्ल्ड कप में ऐसी कई जीत आईं जिसने प्रशंसकों को हैरान कर रख दिया। सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हरा दिया। यह जीत इतनी बढ़ी थी कि राष्ट्रीय अवकाश घोषित भी किया जा चुका है। इसी तरह ब्राजील को देखा जा सकता है कि मैच दर मैच जीतने के उपरांत अपने नृत्य के लिए लोकप्रिय हो रहे ब्राजील खिलाडिय़ों को अंत में निराशा झेलना पड़ गया। 

कतर ने शराब/बीयर बैन कर दी: FIFA 2018 को 1.12 बिलियन लोगों ने देख लिया है। जबकि पूरे टूर्नामेंट को 3.2 बिलियन लोगों ने। इस बार भी यह इवेंट खास है। एशिया में सिर्फ दूसरी बार यह वर्ल्ड कप हो रहा है जबकि अरब में पहली बार। एक स्थाई स्टेडियम के उपरांत 7 नए स्टेडियम बनाए गए। व्यवस्था बनाए रखने के लिए टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल भी किया जा चुका है। शराब-बीयर पर पाबंदी की वजह से भी यह विश्व कप चर्चा में बना हुआ है। 

हैरी केन पेनल्टी किक चूक गए: वर्ल्ड कप में मोरक्को ने दिखा दिया कि अंडरडॉग क्या होता है। क्रोएशिया जो एक बार फिर से फाइनल के लिए जाती दिखी थी अचानक सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है। कई ऊलटफेर हुए। जापान ने दो बड़े उलटफेर भी कर दिया है। पहले संयुक्त राज्य अमरीका तो बाद में नीदरलैंड के विरुद्ध। जर्मनी और स्पेन ने साबित कर दिया कि प्रतिष्ठा बड़ी होने का मतलब यह नहीं है कि आपको सफलता मिलने वाली है। इंग्लैंड के कप्तान हेरी केन पेनल्टी चूक गए। दावेदार मानी जा रही इंगलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

आम घरों से उठाकर स्टार बन गए ये दो प्लेयर

क्रोएशिया ने मोरक्को को दी करारी मात

भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप, नेत्रहीन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 120 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -