क्रोएशिया ने मोरक्को को दी करारी मात
क्रोएशिया ने मोरक्को को दी करारी मात
Share:

पिछले वर्ल्ड कप की उप-विजेता क्रोएशिया ने शनिवार को यहां FIFA वर्ल्ड कप के तीसरे स्थान के प्लेऑफ में मोरक्को को 2-1 से मात देकर तीसरा स्थान भी अपने नाम कर लिया है। क्रोएशिया के लिए जोस्को ग्वर्डिओल और मिसलव ने गोल किए जबकि मोरक्को की ओर से अचरफ दारी में एकमात्र गोल भी दाग दिया है। सभी गोल पहले हाफ में हुए। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। क्रोएशिया 2018 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था जहां उन्हें फ्रांस से हार झेलनी पड़ गई है।

क्रोएशिया के जीतने के साथ ही यूरोपीयन टीमों द्वारा निरंतर 11वें एडिशन में तीसरा स्थान हासिल करने की परंपरा बरकरार रखी  हुई है। आखिरी बार 1978 में गैर-यूरोपीय देश ब्राजील तीसरे स्थान पर रहा था। यह मैच इटली के विरुद्ध खेला गया था जिसमें ब्राजील 2-1 से जीत गई थी। क्रोएशिया की अगर बात की जाए तो पिछले दो वर्ल्ड कप के बीच उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ दो मैच ही गंवाए हैं। क्रोएशिया ने इस बीच 6 मैच जीते जबकि 6 ड्रा करवाए हैं। पिछले वर्ल्ड कप में वह फ्रांस से फाइनल में 2-4 से हारी थी जबकि अब अर्जेंटीना से 0.3 से। 

 

खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी देश बनकर इतिहास रच चुके मोरक्को ने अशरफ डारी के नौंवे मिनट में किए गए गोल से स्कोर 1-1 भी कर दिया है। मिस्लाव ओरेसिच ने 42वें मिनट में खूबसूरत गोल से अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया और यह निर्णायक साबित हो गए है। इस तरह ओरेसिच के गोल ने सुनिश्चित किया कि कप्तान लुका मोड्रिच 37 साल जीत के साथ वर्ल्ड कप के अंतिम मैच से विदा हों। पहले हाफ की शुरूआत में क्रोएशियाई टीम ने तेज खेल दिखाया जिसका लाभ उसे मिला। 

एक बार फिर चीन में हुई कोरोना की वापसी, शवदाह गृह में लगी लम्बी लाइन

भारतीय-अमेरिकी लैब की संचालक मीनल पटेल मेडिकेयर घोटाला मामले में दोषी करार

भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप, नेत्रहीन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 120 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -