इन संकेतो से जानिए आपके घर में भूत की उपस्तिथि है या नहीं
इन संकेतो से जानिए आपके घर में भूत की उपस्तिथि है या नहीं
Share:

हम यह दावा नहीं करते हैं कि भूत-प्रेत होते हैं। विज्ञान भी इन बातों पर यकीन नहीं करता है। परन्तु लोक मान्यताओं में इनका अस्तित्व वर्तमान है और लोग इस बारे तरह-तरह की बातें करते हें। वैसे विज्ञान नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा को स्वीकार करता है। इनकी मौजूगदी होने पर कई तरह की अनुभूति होती है। चलिए जानें किस तरह आप महसूस कर सकते हैं यदि घर में किसी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाए। आधी रात को अचानक से आपको गहरी नींद में किसी के कदमों की आहट सुनाई दे। आपको लगे कि कोई ऊपर से नीचे उतर रहा है, परन्तु उठकर देखें तो कोई न हो, तो समझ लीजिए कि आपके घर में कोई बुरी शक्ति प्रवेश कर चुकी है। कई बार रात के सन्‍नाटे में किसी चीज के गिरने की, दरवाजे पर दस्‍तक देने की आवाज का सकती है। मान्‍यताएं कहती हैं कि ये सब भूत की मौजूदगी का अहसास करवाती हैं।

अचानक से दरवाजे पर किसी के खटकाने की आवाज आए और खोलकर देखने पर कोई नजर न आए है। सभी खिड़की दरवाजे बंद हों और अचानक से कोई अपने आप खुल जाए तो यह माना जाता है कि कोई बुरी आत्‍मा आपके घर में घुसने की कोशिश कर रही है। आप अपनी चीजों को संभाल के सही स्‍थान पर रखते हैं और उसके बावजूद यदि इन चीजों का स्‍थान बदला हुआ मिले तो यह संकेत ऊपरी ताकतों की मौजूदगी का भी हो सकता है। क्‍या ऐसा हो सकता है कि आपके घर इलेक्‍ट्रॉनिक चीजें खुद से जल जाएं या फिर खुद से बुझ जाएं। क्‍या कंप्‍यूटर और स्‍मार्ट फोन खुद से शट डाउन हो सकता है जब तक उसे कोई न करे। अगर आपके घर में कभी ऐसा हो तो समझा जाता है कि बुरी शक्तियों की मौजूदगी के कारण ऐसा हो रहा है। मान्‍यता है कि नकारात्‍मक शक्तियों में एक विशेष प्रकार का विद्युतचुम्‍बकीय प्रभाव होता है। इसी के कारण घर की इलेक्‍ट्रॉनिक चीजों के साथ ऐसा होने लगता है।

अगर आपका पालतू जानवर कुछ अजीबो-गरीब हरकतें करना शुरू कर दे तो समझ जाइए कि आपके घर पर किसी बुरी शक्ति का साया पड़ चुका है। जानवरों को सबसे पहले इन चीजों का अहसास हो जाता है, ऐसा माना जाता है। यदि आपको कहीं से अचानक विशेष प्रकार के इत्र या परफ्यूम की महक आए तो यह भी किसी बाधा के होने का एहसास कराती हैं। फिलहाल कहीं कोई दूर परफ्यूम का उपयोग करे तो भी वातावरण में ऐसी महक आ सकती है इसलिए डरने की बजाय आत्मबल बनाए रखें। जब दर्पण की ओर देखें और आपको लगे कि कोई और भी उसमें दिख रहा है तो यह नेगेटिव एनर्जी का संकेत हो सकता है। या आपको अपना चेहरा ही कई प्रकार डरावना लग सकता है। ऐसा बुरी ताकतों के कारण हो सकता है।

दिसंबर में होगा ग्रहो का राशि में बदलाव, जानिये किसके लिए शुभ व अशुभ होगा प्रभाव

साल 2020 के 20 संकल्प नववर्ष को सफल बनाने में करेंगे सहायता

पराई स्त्री को आपके क़दमों में लाकर गिरा देगा यह वशीकरण मंत्र, चुटकियों में होगा हर काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -