जाने सुपर हेल्थी ड्रिंक्स के बारे में
जाने सुपर हेल्थी ड्रिंक्स के बारे में
Share:

आज कुछ हेल्थ संबंधी बातें है जिन्हें हम आपके साथ शेयर कर रहें हैं. आज हम उन ड्रिंक्स की बात करेगे जो  हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है .

इन पेय पदार्थों के कई स्वास्थ्य लाभ हैं.

वैज्ञानिकों ने यह भी माना है कि हरी चाय में दो महत्वपूर्ण एण्टीआक्सिडेंट एपीगैलोकाटैकिनगैलेट इजीसीजी और एपीगैलोकाटैकिन इजीसी पाये जाते हैं. ये ट्यूमर सेल्स में पाये जाने वाले प्रोटीन से जुड़ जाते हैं और कैंसर सेल्स की उन्नति को रोकते हैं और फिर दूसरे प्रकार के कैंसर जैसे लंग, लीवर, स्किन, पैंक्रियाज और ब्रेस्ट के सेल्स तक नहीं पहुंच पाते.

1-ग्रीन टी हृदय रोग के खतरे को कम करती है. सोया दूध में घुलनशील फाइबर और प्रोटीन होता है, जो एलडीएल (खराब) कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स के स्तर को कम करती है. इस दूध की शुद्धता मे कोई शक नही किया जा सकता है.

2-चॉकलेट मिल्क आपके मूड को खुशनुमा बनाता है. हार्ट डिजीज से बचाता है. यह हमारे शरीर में सेरोटिनिन नामक हार्मोन का उत्पादन करता है, जो हमारे मूड के प्रति उत्तरदायी होते हैं. 

3-टोमेटो जूस यह कई तरह के कैंसर से बचाता है. प्रोसेस्ट टोमैटो जूस में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स लाइकोपीन होता है जो कि फेफड़ों और पेट के कैसर के रिस्क को कम करता है. ह्रदय की बीमारियों से रक्षा करता है. 

4-क्रेन बेरी जूस को पीने से मसूड़ों में संक्रमण नही होता है. यह पेय पदार्थ बहुत ही स्वादिष्ठ होता है. आमतौर पर इसे खट्टी बेरी का रस भी कहा जाता है.

सेंधा नमक करता है ब्लड प्रेशर को कंट्रोल


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -