जानिए, बालों में तेल लगाने का सही तरीका
जानिए, बालों में तेल लगाने का सही तरीका
Share:

बालों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए हम कई तरह के तेलों से बालों की मालिश करते है, लेकिन आज हम जानेंगे कि बालों में तेल लगाना किस हद तक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसलिए आज हम जानेंगे कि बालों में तेल की मालिश किस तरह से कर सकते है.

अगर आप बालों में तेल लगा रही है तो बालों में तेल लगाने से ज्यादा जरुरी है कि आप सिर के स्कैल्प पर लगाए इससे बालों को ज्यादा फायदा है. वैसे सबसे आसान तरीके है कि शैंपू करने से कुछ देर पहले हाथों में थोड़ा सा तेल लेकर सिर की अच्छे से मसाज करें और एक घंटे के लिए छोड़ दें, इसके बाद शैंपू से बालों को साफ करें. इससे रक्त का प्रवाह सुचारु होता है और सिर पर अतिरिक्त तेल भी नहीं रहता है.

कुछ लोगों की धारणा होती है कि वे अपने सिर की त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए जितना अधिक तेल लगाएंगे, बालों को उतना फायदा पहुंचेगा अगर आप भी यही सोचते है तो आप गलत है क्योकि कई बार सिर की त्वचा में रूखेपन के पीछे ऐसे भी कारण होते हैं जिनकी सीधी वजहें हमें नहीं पता चलती है ऐसे में बिना सोचे-समझे सिर पर अधिकता में तेल लगाने से फंगस भी हो सकता है.

ये भी पढ़े

जानिए, व्रत में सेंधा नमक का सेवन क्यों किया जाता है

इन आहारों के जरिये बढ़ाये प्लेटलेट्स की संख्या

इस खास तरीके से करे ऑयली स्किन पर मेकअप

 


न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -